Home > Entertainment > Bollywood > भारतीय नारी का प्रतिनिधित्व करती भूमिका पसंद- प्रियंका

भारतीय नारी का प्रतिनिधित्व करती भूमिका पसंद- प्रियंका

 

Priyanka Chopra पिछले दिनों अमेरिकी टीवी कार्यक्रम ‘क्वांटिको’ में दिखने वाली बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपडा ‘बाजीराव मस्तानी’ में काशीबाई के शानदार अभिनय से तारीफें बटोरने के बाद, ‘जय गंगाजल’ में कडक पुलिस अधिकारी के तौर पर वापसी कर रही हैंं।

अभिनेत्री ने कहा है कि वह बॉलीवुड में जान-बूझकर ऐसी भूमिकाएं चुनती हैं जो आधुनिक भारतीय नारी का प्रतिनिधित्व करती हों। हिन्दी सिनेमा में अपनी पीढी की अदाकाराओं में खुद को सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली अभिनेत्रियों में से एक के तौर पर स्थापित करने के अलावा प्रियंका ने हॉलीवुड में भी अपना करियर बनाया है जिसमें वह भारत की पहली महिला स्टार हैं. वह अमेरिकी टीवी कार्यक्रम ‘क्वांटिको’ में दिखीं थी।

वह हॉलीवुड में पहली फिल्म करने जा रही हैं। वह ‘बेवॉच’ में मुख्य खलनायक की भूमिका में होंगी। इस फिल्म में ड्वेन जॉनसन है। प्रियंका ने कनाडा के मांट्रियल से पीटीआई भाषा को फोन पर दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘ मेरी फिल्मों में मजबूत महिलाओं की भूमिका निभाना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने यह करना बहुत वक्त पहले शुरु किया था, चाहे ‘कमीने’ हो जिसमें मैंने सिर्फ आठ दृश्य किए थे।

चाहे ‘बर्फी’ में झिलमिल, ‘गुंडे’ ‘सात खून माफ’ या ‘बाजीराव मस्तानी’ में काशीबाई का किरदार हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ महिलाओं की मजबूत भूमिकाएं निभाने के लिए वास्तव में मैं कडी कोशिश करती हूं, जो आधुनिक भारतीय नारी का प्रतिनिधित्व करती है। उनकी अगली फिल्म ‘जय गंगाजल’ है जिसके निर्देशक प्रकाश झा है। इस फिल्म में वह महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं जो भ्रष्ट पुरुष प्रधान समाज में इंसाफ के लिए लडेंगी।

[एंटरटेनमेंट डेस्क]
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com