Home > Entertainment > Bollywood > मुझसे बड़ा देशभक्त इस देश में दूसरा नहीं : शाहरुख खान

मुझसे बड़ा देशभक्त इस देश में दूसरा नहीं : शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान अपनी निजी जिंदगी से संबंधित बाते करना कम पसंद करते हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी लाइफ से जुुुुड़ी बहुत सी बाते शेयर की। शाहरुख पहली बार टेड टॉक्स में नजर आए।

टेड टॉक्स में शाहरुख ने कहा, ‘मुझे भारतीय होने पर गर्व है। दुनिया में भारत से अच्छा कोई देश नही है। कभी-कभी मुझे यह जानकर काफी दुख होता है कि मुझे इस देश की नागरिकता को साबित करना पड़ता है।

मैं एक देशभक्त हूं। हमें खुद को देशभक्त साबित करने के लिए एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा नहीं करनी है। शाहरुख ने आगे कहा, ‘मैं काफी निराश हो जाता हूं, जब मुझे हर बार अपने आप को एक अच्छा देशभक्त बताने की जरूरत पड़ती है।

उन्होंने कहा, ‘मैं बस ये कहना चाहता हूं और मैं इसे दुबारा नहीं दोहराऊंगा कि मुझसे बड़ा देशभक्त इस देश में दूसरा नहीं है।’ शाहरूख ने कहा कि वे अपने आप को दुनिया का सबसे अधिक गर्वित भारतीय समझते हैं

गौरतलब है कि टेड टॉक्स दुनिया भर में अपनी प्रेरणादायक स्पीच के लिए मशहूर है। शाहरुख पहले भारतीय हैं जिन्होंने टेड टॉक्स में स्पीच दी है। वह इस साल भारत में टेलीकास्ट होने वाले टेड टॉक्स हिंदी की भी मेजबानी करेंगे। ये शो साल के अंत तक स्टार प्लस पर ‘नई सोच’ नाम से प्रसारित किया जाएगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com