Home > Crime > एक्सप्रेस में मिला बम और धमकी भरा खत- चुकाना पड़ेगा दुजाना का बदला

एक्सप्रेस में मिला बम और धमकी भरा खत- चुकाना पड़ेगा दुजाना का बदला

अमेठी : अमेठी के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर अकाल तख्त एक्सप्रेस में बम मिला है.आनन-फानन में ट्रेन को अमेठी के थाना शिवरतनगंज एवं लखनऊ मण्डल के अंतर्गत अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर रोका गया है।

सूचना पर अमेठी पुलिस और आरपीएफ के जवान सहित लखनऊ से आये बम निरोधक दस्ते ने हर डिब्बे की सघन तलाशी ली तलाशी के दौरान बम निरोधक दस्ते को ट्रेन के एसी कोच बी3 के शौचालय से एक बम मिला जिसके बाद बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज़ कर दिया कोलकाता से अमृतसर जाने वाली अकाल तख्त(12317) में देर रात लगभग 1 बजकर 5 मिनट पर संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मिली।

बम होने की जानकारी आग की तरह पूरी ट्रेन में फैल गई और यात्रियों में दहशत का माहौल छा गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद अमेठी पुलिस और आरपीएफ तो मौके पर पहुंच गई लेकिन लखनऊ से बम निरोधक दस्ते को आने में थोड़ी सी देर लग गयी बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन को यात्रियों से खाली करवाकर छानबीन की जिसके दौरान एसी बी3 कोच के शौचालय से संदिग्घ वस्तु मिली, जिसको तुरन्त ही बम निरोधक दस्ते ने अपने कब्जे में ले लिया।

सूत्रों के मुताबिक संदिग्घ वस्तु के साथ दस्ते को एक चिठ्ठी भी मिली है, जिसमे लिखा है ये अबु दुजाना के शहादत का बदला है हिंदुस्तान को चुकाना पड़ेगा इंडियन मुजाहिद्दीन जिंदाबाद बम निष्क्रिय की जानकारी होते ही सभी यात्रियों ने चैन की साँस ली और ट्रेन को रवाना किया गया हालाँकि अभी तक बम निरोधक दस्ता और पुलिस ट्रेन में और छानबीन कर रहे है ।

रिपोर्ट@ राम मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com