Home > State > Delhi > मोदी का जवाब सीमा बुलाती है तो बंदूक बोलती है

मोदी का जवाब सीमा बुलाती है तो बंदूक बोलती है

Modi नई दिल्ली [ TNN ] पाक की फायरिंग पर बारामती में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि ये वक्त राजनीतिक छींटाकशी का नहीं है। इससे जवानों को मनोबल गिरता है, जबकि हमारे जवानों ने सही जवाब दिया है। उनको भी पता चल चुका है कि हालात बदल गए हैं। मोदी ने कहा कि सीमा ललकारे तो बयानबाजी नहीं की जाती, बल्कि जब सीमा बुलाती है तो बंदूक बोलती है।

कांग्रेस ने सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पाक को लेकर स्थिति अभी भी साफ नहीं है। देश की जनता जानना चाहती है कि सरकार क्या कदम उठा रही है। शर्मा ने कहा कि बीते पांच महीनों से देश का रक्षा मंत्री नहीं है, वित्त मंत्री ही यह भूमिका निभा रहे हैं, जबकि वे लगातार बीमार हैं। शर्मा ने कहा कि सीमा पर हालात रोजाना बिगड़ते जा रहे हैं और पीएम को कोई चिंता नहीं है। बल्कि उन्हें चुनाव की पड़ी है। शर्मा ने सवाल उठाते हुए पूछा कि सरकार ने इस मसले पर विपक्ष से बात क्यों नहीं की, जबकि कांग्रेस ऐसी किसी भी स्थिति में विपक्ष से लगातार संवाद करती थी। पाक को लेकर स्थिति साफ नहीं है।

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर बेगुनाह लोगों की जान ले रहा है, जिसकी उसे बड़ी और महंगी कीमत चुकानी होगी। इसके जवाब में पाक विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने टाइम्स नाउ से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान भी हर जवाब देने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि उकसावे की कार्रवाई भारत की तरफ से की गई है। पाकिस्तान भारत के साथ शांति चाहता है।

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन हो रहा है, जिसमें कई बेगुनाह लोगों की जानें गई हैं। पाकिस्तान में भी लोग मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत जिम्मेदार देश है, लेकिन हमें आत्मरक्षा करनी होगी। जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को समझना चाहिए कि इस तरह के एडवेंचर से उसका ही नुकसान होगा। भारत से पाकिस्तान को प्रभावी जवाब मिलेगा।

सुरक्षा बलों की तारीफ करते हुए जेटली ने कहा कि भारतीय सुरक्षाबलों ने शानदार काम किया है। खासकर बीएसएफ ने अपनी काबिलियत साबित की है और वह माकूल जवाब दे रहा है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान सीमा पर शांति चाहता है, तो वह कदम उठाए। इसके बिना भारत की ओर से उसे ऐसा ही जवाब मिलता रहेगा। जेटली ने बिलावल भुट्टो के बयान पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए कहा कि वे उनके किसी भी बयान को महत्व नहीं देते, इसलिए किसी तरह के जवाब की जरूरत भी नहीं है।

पाकिस्तान की ओर से सीमा पर फायरिंग जारी है। बुधवार पूरी रात सरहद पर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी फायरिंग का करारा जवाब दिया। बीएसएफ की कड़ी कार्रवाई में पाकिस्तान की 45 चौकियां ध्वस्त हो गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक, नई रणनीति के तहत पाकिस्तानी सेना रिहायशी इलाकों में अपने लोगों की आड़ में फायरिंग कर रही है, जिससे भारतीय सेना को जवाब देने में मुश्किलें आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, यह पूरी तरह से उकसावे की कार्रवाई है, ताकि भारतीय कार्रवाई में मारे गए पाक नागरिकों का मामला अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाया जा सके। दूसरी ओर, मौजूदा हालात को देखते हुए भारतीय वायुसेना ने जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और पंजाब एयरबेस को अलर्ट जारी कर दिया है।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .