Home > Entertainment > Bollywood > विरोध के बाद भी ‘दिलवाले’ ने मारी बाजी

विरोध के बाद भी ‘दिलवाले’ ने मारी बाजी

dilwale -srk-kajolसाल का सबसे रोमांचक शुक्रवार 18 दिसंबर वाला साबित हुआ। दो बड़ी फिल्मों ‘दिलवाले’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ का टकराव जो इस दिन हुआ। इस लड़ाई में पहले दिन शाहरुख खान की ‘दिलवाले’ विजेता के तौर पर उभरी।

भले ही ‘दिलवाले’ को समीक्षकों ने उतना नहीं सराहा, जितनी ‘बाजीराव मस्तानी’ की तारीफ की पर टिकट खिड़की पर भीड़ जुटी शाहरुख खान की फिल्म को देखने के लिए। शाहरुख -काजोल को साथ देखने के लिए देशभर के सिनेमाघरों में जबरदस्त भीड़ रही। इसी के बदौलत फिल्म ने लगभग 24 करोड़ रुपए की कमाई की है।

जानकारों के मुताबिक ‘दिलवाले’ के शो में लगभग 70 फीसद सीट भरी रहीं। इस फिल्म को ‘बाजीराव मस्तानी’ के मुकाबले ज्यादा स्क्रीन्स भी नसीब हुई थीं। ट्रेड जानकार तरण आदर्श के मुताबिक दीपिका-रणवीर स्टारर फिल्म को देश में 3050 स्क्रीन्स पर जगह मिली। ‘दिलवाले’ को लगभग 3200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘बाजीराव मस्तानी’ की कमाई पहले दिन लगभग 12.80 करोड़ रही। जानकार मान रहे हैं कि यह कमाई बढ़ेगी क्योंकि लोग इसे देखने के बाद तारीफ कर रहे हैं और इस तारीफ का फायदा फिल्म को जरूर मिलेगा। शनिवार को अखबारों में छपी समीक्षाओं में मिली तारीफ का असर भी वीकेंड पर दिखेगा।

शाहरुख खान की फिल्म ने विदेश में भी सफलता के झंडे गाड़े हैं। कई देशों में यह फिल्म टॉप पर रही और न्यूजीलैंड-यूके जैसी जगहों पर दूसरे नंबर पर। यूएई में तो कई रिकॉर्ड टूटे हैं और ऐसी ओपनिंग किसी भी भारतीय फिल्म की नहीं देखी गई। इस फिल्म की विदेश में एक दिन की कमाई लगभग नौ करोड़ रुपए रही है। ‘बाजीराव मस्तानी’ यहां भी हद से ज्यादा कमजोर साबित हुई है।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com