Home > Crime > पुलिस ने कराए बलात्कारी प्रेमी के प्रेमिका से सात फेरे

पुलिस ने कराए बलात्कारी प्रेमी के प्रेमिका से सात फेरे

love affair mandlaमड़ला – पुलिस अब अपराध दर्ज करने की जगह समाज सेवा कर रही है। अपराध भी कोई छोटा – मोटा नहीं बल्कि बलात्कार का मामला। यह हम नहीं कह रहे है बल्कि पीड़िता खुद बता रही है। आइये अब हम आपको बताते है कि दरसल पूरा मामला है क्या ?

मंडला जिले के ही ठरका का एक ड्राइवर ईटो से भरी ट्रेक्टर ट्राली लेकर सेमरखापा ग्राम जाता था। सेमरखापा में ही इस ड्राइवर युवक की पहचान गाँव की एक बैगा युवती से हो गई। पहचान के बाद दोनों के मिलने मिलाने का सिलसिला शुरू हुआ जो प्रेम प्रसंग में तब्दील हो गया। जल्द ही दोनों का प्यार परवान चढ़ा और सारी सीमाएं ख़त्म हो गई।

इसी बीच जब युवती गर्भवती हो गई तो उसने अपने प्रेमी पर शादी के लिए दबाव बनाया। इस पर प्रेमी हीला हवाली करते हुए बात टालता रहा। प्रेमी हर बार प्रेमिका कोई नई तारिख देकर बहला देता।

जब प्रेमिका को गर्भवती हुए कई माह हो गए तो उसने गाँव के एक एनजीओ की मदद से पुलिस में शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस आरोपी प्रेमी तो ठाणे ले आई और उसे शादी के लिए तैयार कर लिया। जिसके बाद आनन – फानन में कुछ लोगों की मौजूदगी में दोनों प्रेमी – प्रेमिका ने स्थानीय गायत्री मंदिर में साथ फेरे लिए और एक दूसरे को वर माला पहनाकर दाम्पत्य जीवन में प्रवेश कर लिया।

प्रेमिका ने बताया कि वो दो साल से अपने प्रेमी को जानती है। प्रेमी शादी के लिए पहले टाल मटोल करता था लेकिन पुलिस में शिकायत करने के बाद वो शादी के लिए तैयार हो गया। तो वहीं प्रेमी का कहना है कि उसने बिना किसी दबाव के अपनी इच्छा से शादी किया है और अब वो उसे हमेशा अपने साथ खुश रखेगा।

इस पूरी शादी में एहम किरदार निभाने वाली सेमरखापा की एनजीओ अपराजिता महिला मंडल की सदस्य ने बताया कि उन्हें गाँव के एक गर्भवती युवती की जानकारी लगी। यह युवती अपने प्रेमी से शादी न हो पाने को लेकर परेशान थी।

आरोपी युवक पहले शादी के नाम बहाने बाजी कर रहा था लेकिन जैसे ही हमने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में की तो युवक शादी के लिए फ़ौरन तैयार हो गया। अब युवक का कहना है कि वो अपनी प्रेमिका से काफी पहले शादी करना चाहता था लेकिन अंतरजाती के होने के चलते उसे परिवार का डर सता रहा था जिस वजह से वो शादी नहीं कर पा रहा था।

बहरहाल एनजीओ की मदद से एक युवती की न सिर्फ बिखरती हुई ज़िंदगी सवर गई बल्कि उसे उसका प्रेमी भी मिल गया लेकिन लाख टके का सवाल यह कि क्या पुलिस में शिकायत होने के बाद पुलिस को खुद ही इस तरह आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज करने की जगह उसे शादी के लिए तैयार करना क्या सही है ?

रिपोर्ट:- @सैयद जावेद अली



Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .