महिला का भेष बदलकर प्रेमी पहुंचा गांव ऐसे खुली पोल, फिर जो हुआ…

0
33

भोपाल : एक युवक को महिला का भेष बदलकर अपनी प्रेमिका के गांव से गुजरना महंगा पड़ गया। दरअसल लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया। जिसके बाद लोगों ने युवक की खूब धुनाई की। लेकिन जब माजरा समझ आया तो हर कोई हैरान रह गया। साथ ही गांव के लोगों ने खूब ठहाके लगाये। हालांकि बाद में बिना पुलिस के ही मामला रफादफा हो गया। मामला मध्य प्रदेश के पिपलिया गांव का है।

यहां एक युवती को पड़ोसी गांव गेहलर बड़ी का युवक भागा ले गया था। गांव के लोग युवक की तलाश में लगे थे। इस दौरान युवक को अपने गांव से बाहर जाना था लेकिन रास्ता पिपलिया गांव से ही होकर गुजरता है। ऐसे में युवक को उसकी प्रेमिका के गांव में कोई पहचान न ले इसके लिए उसने महिला का भेष बदलकर जाना सही समझा। लेकिन इसकी एक गलती से सारी पोल खुल गई।

दरअसल वह एक जगह टॉयलेट करने खड़ा हो गया। इस दौरान उसे गांव के लोगों ने देख लिया। जब इसकी पड़ताल की तो वह महिला नहीं बल्कि एक युवक निकला। इसके बाद लोगों ने उसे बच्चा चोर समझ लिया जिसके बाद उसकी खूब धुनाई हुई।

यहां एक अलग रिवाज भी है। अगर कोई युवक किसी गांव से लड़की भगा ले जाता है तो उसे तोड़पानी के रिवाज से गुजरना होता है। दरअसल उसे लड़की के पिता को दहेज देना होता है। यह दाता प्रथा या तोड़पानी रिवाज कहलाता है। लड़की वाले तोड़पानी रिवाज की वजह से लड़के को ढूंढ रहे थे।