Home > Latest News > एक परंपरा : यंहा होता है शादी से पहले लड़की का बलात्कार !

एक परंपरा : यंहा होता है शादी से पहले लड़की का बलात्कार !

international-level-shooter-rape-by-coach-in-delhiक्या आपने कभी ऐसे देश के बारें में सुना है जहां पर शादी से पहले लड़की का बलात्कार किया जाता हो। हैरान हो गए ना। लेकिन यह खबर बिल्कुल सच्ची है। मेरी बेटी से शादी करने वाले को दूंगा 1200 करोड़ !

हमारी परंपरा में शादी-विवाह पवित्र बंधन माना जाता है। इसे दो व्यक्तियों के साथ-साथ दो परिवारों के बीच का संबंध माना जाता है, लेकिन कई देश ऐसे भी हैं, जहां शादी को लेकर अजीबोगरीब परंपराएं है।

कई रीति-रिवाज तो दिल-दहला देने वाले होते हैं। ऐसी ही एक परंपरा किर्जिस्तान में है,जहां शादी से पहले हर लड़की को दर्दनाक हादसे से गुजरना होता है।  शादी से पहले सेक्स में यकीन नहीं- मॉडल

जी हां किर्गिज़स्तान में शादी से पहले हर लड़की का रेप किया जाता है। उसे बलात्कार के दर्द को झेलना पड़ता है। यहां के लोग इसे परंपरा मानते हैं। लड़की की मर्जी हो या न हो, लेकिन शादी से पहले इस देश में लड़कियों का रेप किया जाता है, हैरानी तो इस बात की है कि इसमें उसके घरवाले भी साथ देते हैं।  एक गांव ऐसा जहां भाभी की शादी देवर से होती है !

ऐसा नहीं है कि किर्गिज़स्तान की सरकार इस पर लगाम नहीं लगाती, लेकिन अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कोई कुछ भी नहीं कर पाता। सुना है कि अब किर्गिज़स्तान सरकार उन्हें रोकने के लिए ठोस कदम उठाने वाली है। लेकिन आज भी यहां लड़की का पहले बलात्कार किया जाता है उसके बाद उसकी शादी होती है। यहां शादी से पहले लड़की को सेक्स करना जरूरी !

डब्ल्यूएससी की रिपोर्ट के मुताबिक शादी के लिए सालाना बारह हजार युवतियों का अपहरण होता है। इनमें ज्यादातर मामले गरीब परिवारों और ग्रामीण इलाकों के होते हैं। कब्रिस्तान में लाश से होती है कुंवारे लड़के की शादी !

किर्गिज़स्तान में अपहरण की गई लड़की के साथ बलात्कार किया जाता है और उसके बाद लड़की के चरित्र पर दाग लग जाता है और उसे मजबूरन बलात्कारी लड़के से शादी करनी पड़ती है। [एजेंसी]




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com