Home > Business News > Automobile News > सैमसंग मोबाइल्स भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड- रिपोर्ट

सैमसंग मोबाइल्स भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड- रिपोर्ट

Samsung Galaxy

Samsung Galaxy

कोलकाता- कोरिया की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग मोबाइल्स भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड है ! इसके बाद लिस्ट में सोनी और एलजी का नंबर है. बता दें कि यह जानकारी गुरुवार को एक सर्वे में सामने आई !

टीआरए द्वारा सालाना कराए जाने वाले ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट इंडिया स्टडी 2016 के मुताबिक भारत के पांच सबसे भरोसेमंद ब्रांड सैमसंग मोबाइल्स, सोनी, एलजी, नोकिया और टाटा हैं !

ऑटोमोबाइल निर्माता होंडा छठे नंबर पर है और उसके बाद बजाज सातवें नंबर पर है. जबकि डेल और गोदरेज आठवें और नौवें नंबर पर है ! ईसीआईसीआई बैंक इस सर्वेक्षण में 10वें नंबर पर है !

इस सर्वे के मुताबिक अल्कोहलिक पेय पदार्थो में किंगफिशर नंबर एक पर है ! इंटरनेट श्रेणी में गूगल सबसे पसंदीदा ब्रांड है. इस बीच व्यक्तित्व की श्रेणी में मेगास्टार अमिताभ बच्चन शीर्ष पर हैं और उसके बाद सुपरस्टार सलमान खान का नंबर आया है ! भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरभ गांगुली 10वें स्थान पर हैं !

टीआरए के प्रमुख सचिन भोंसले ने बताया, “सर्वेक्षण में शामिल 41 कंपनियों में से 24 पूर्वी भारत की कंपनियां हैं. इनमें आईटीसी, बर्जर पेंट्स, इमामी की पिछले साल से रैंकिंग कम हुई है !”

गौरतलब है कि 2015 एक रिपोर्ट के अनुसार कोरियाई कंपनी एलजी व सैमसंग मोबाइल्स देश के दो सबसे विश्वसनीय ब्रांड हैं। ब्रांड ट्रस्ट की रिपोर्ट के अनुसार देश के सबसे भरोसेमंद ब्रांड में एलजी व सैमसंग मोबाइल्स के बाद सोनी, टाटा व नोकिया को आंका गया है। ‘द ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट-2014’ में एलजी को चौथे स्थान पर रखा गया था। कोमनिसिएंट ग्रुप कंपनी टीआरए ने 16 शहरों में 2,373 प्रतिभागियों की राय के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की है।
[आईएएनएस]

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .