Home > India > अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, एक की मौत

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, एक की मौत

fire_AMUअलीगढ़ : देश के सम्मानि‍त विश्वविद्यालयों में शामिल अलीगढ़ मु‍स्लिम यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात जमकर बवाल हुआ जिसके बाद एक छात्र की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों में देर रात जमकर मारपीट हुई और उसके बाद लगभग डेढ़ बजे छात्रों ने प्रॉक्टर के ऑफिस में आग भी लगा दी।

इस पूरी घटना में जहां एक छात्र की मौत हो गई है वहीं एक अन्य छात्र घायल बताया जा रहा है वहीं कई अन्य वाहन भी आग के हवाले कर दिए गए हैं। बता दें कि यह पूरा बवाल मामला एएमयू के मुमताज हॉल में मुरादाबाद के छात्र पर हुए हमले से जुड़ा हुआ है।

छात्र पर हमले के बाद दो गुट आपस में भिड़ गए और इस झगड़े ने आधी रात के बाद उग्र रूप धारण कर लिया। गुस्साए युवकों की भीड़ ने न केवल प्रॉक्टर आफिस को फूंक दिया, बल्कि वीसी लॉज के गेट और निकट स्थित गेस्ट हाउस के निकट तीन गाड़ियों में आग लगा दी। ये बवाल यहीं नहीं रूका इसके बाद छात्रों के गुट ने अवैध हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग भी।

इससे पहले हुई फायरिंग में दो युवकों को गोली लगी जिसमे एक छात्र की मौत हो गई। रविवार को यूनिवर्सिटी में बीटेक की प्रवेश परीक्षा होनी थी और उससे पहले हुए इस बवाल से उस पर संकट के बादल छा गए। स्थिति को देखते हुए पूरे कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com