मुंबई-गोवा हाईवे पुल हादसा: न्यायिक जांच के आदेश - Tez News
Home > India News > मुंबई-गोवा हाईवे पुल हादसा: न्यायिक जांच के आदेश

मुंबई-गोवा हाईवे पुल हादसा: न्यायिक जांच के आदेश

Mumbai-Goa Highway Bridged, raigarh-floodमुंबई- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाड में पुल गिरने की घटना की न्यायिक जांच का आदेश दिया है। इस घटना में तीन लोग डूब गये थे जबकि 19 अन्य लापता हैं। मंगलवार की देर रात रायगढ़ जिले में महाड के निकट ब्रिटिश काल के एक पुल के ध्वस्त हो जाने से राज्य परिवहन की दो बसों समेत कई वाहन सावित्री नदी के उफान में बह गये थे। नदी से आज तीन शव बरामद किये गये।

इस मुद्दे पर राज्य विधानसभा में हुई चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने आज कहा, ‘मामले की न्यायिक जांच करायी जायेगी।’’ उन्होंने कहा कि आईआईटी विशेषज्ञों के एक दल को आज घटनास्थल पर भेजा गया है। फडणवीस ने कहा कि पुराने पुलों की संरचनात्मक ऑडिट के लिए निर्देश जारी किये गये हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि प्रारंभिक संरचनात्मक ऑडिट भी कराया जायेगा।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री को पुल की जर्जर स्थिति के बारे में शिकायत मिली थी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि सरकार को तलाशी अभियान का दायरा बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक शव दुर्घटनास्थल से 100 किलोमीटर की दूरी पर मिला है, जिससे ये पता चलता है कि तलाशी अभियान का दायरा बढ़ाये जाने की जरूरत है। विखे पाटिल ने आरोप लगाया कि सरकारी तंत्र ने लापरवाही बरती, जिसके परिणामस्वरूप यह घटना हुई।




मुंबई-गोवा हाईवे पुल हादसा: न्यायिक जांच के आदेश
Bridge collapse on Mumbai-Goa highway

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com