यूरोपियन यूनियन से बिना कोई समझौता किये अलग हो सकता है ब्रिटेन

0
16

लंदन : ब्रिटेन अब पूरी तरह से यूरोपियन यूनियन से अलग होने के लिए तैयार हो गया है और वो भी बगैर किसी डील के। यूके के प्रो-ब्रक्सिट मिनिस्टर और इंटरनेशनल ट्रेड सेक्रेटरी लियाम फॉक्स ने यूरोपीय संघ के मुख्य वार्ताकार मिशेल बर्नियर पर दोष ठहराते हुए कहा कि नो-डील ब्रेक्सिट अब तक 60-40 थ। ब्रिटेन के संडे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में ब्रिटिश मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि आयोग के कठोर रवैये ने हमें बगैर किसी समझौते कि ओर धकेलने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि बर्नियर ने ब्रिटिश प्रधान मंत्री थेरेसा मे की नई योजना को खारिज कर दिया था, जो कि कैबिनेट से अप्रूव हुई थी। फॉक्स ने कहा कि ईयू हमें सुझाव दे सकता है और वह स्वीकार करने योग्य होगा, तो हम उस पर विचार करेंगे।
फॉक्स ने कहा कि यह निर्धारित करने के लिए यूरोपीय संघ 27 पर निर्भर है कि क्या वे यूरोपीय संघ आयोग की वैचारिक शुद्धता को अपनी वास्तविक अर्थव्यवस्थाओं बनाए रखना चाहते हैं या नहीं।

फॉक्स ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मे ने शुक्रवार को फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुऐल मैक्रों से मुलाकात की थी, जिन्होंने अपनी ब्रेक्सिट योजना के लिए लॉबी को तैयार किया था। फॉक्स के अनुसार, ब्रिटिश पीएम फिलहाल ईयू वार्ताकारों से समझौता करने में विफल रही है।