British Airways plane catches fire in Las Vegasलास वेगास – अमेरिका के लास वेगास में मंगलवार को ब्रिटिश एयरवेज के विमान में टेकऑफ से पहले आग लग गई। विमान में 159 यात्रियों के सा‍थ ही चालक दल के 13 सदस्‍य सवार थे। हालांकि, सभी को समय पर विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

लास वेगास के मैककान इंटरनेशल एयरपोर्ट की जानकारी के मुताबिक, 14 यात्री हादसे के दौरान मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिन्‍हें उपचार के लिए स्‍थानीय अस्‍पताल में ले जाया गया है। दमकलकर्मियों ने जल्द ही आग पर काबू पर लिया।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के मुताबिक, विमान के बाएं इंजन में आग लगी थी। हालांकि, आग लगने के कारणों की जांच जारी है। एफएए के प्रवक्‍ता इयान ग्रेगोर ने बताया कि यात्रियों को आपाताकालीन स्लाइड्स के जरिए विमान से उतारा गया।

यात्रियों को इसके बाद बस से टर्मिनल तक भेजा गया। कुछ लोगों ने इस हादसे के वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें प्लेन से निकलता हुआ धुंआ दिखाई दे रहा है।

विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि प्‍लेन में धुंआ भर जाने के कारण दहशत फैल गई। इससे बाहर निकलने की कोशिश में यात्रियों ने दरवाजे की ओर भागना शुरू कर दिया। वर्ष 1998 में बने इस बोइंग 777 विमान का अच्‍छा सेफ्टी रिकॉर्ड रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here