Home > Foregin > आईएसआईएस लिंक के चलते ब्रिटेन मॉडल गिरफ्तार

आईएसआईएस लिंक के चलते ब्रिटेन मॉडल गिरफ्तार

Ex-page three model being groomed to become jihadi brideलंदन- सोशल मीडिया के जरिए खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से संवाद करने के चलते पुलिस के रेडार पर आई ब्रिटेन की खूबसूरत मॉडल किमब्रेली मिनर्स को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी शुक्रवार को हुई थी और अगले ही दिन यानी शनिवार शाम को उन्हें जमानत पर छोड़ भी दिया गया।

माना जा रहा है कि ‘द सन’ अखबार के लिए टॉपलेस फोटो खिंचवाने वाली इस मॉडल ने गोपनीय तरीके से इस्लाम धर्म अपना लिया था। सोशल मीडिया पर उसकी ओर से आईएस (ISIS) के विडियो लाइक और शेयर किए जाने के बाद ब्रिटेन की आतंकवाद निरोधी पुलिस और MI5 सीक्रिट सर्विस ने उसके खिलाफ जांच शुरू की थी।

संडे टाइम्स के अनुसार, उसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसे कई बार आतंकवादियों से ऑन लाइन संपर्क न करने को लेकर चेतावनी भी दी थी पर जब वह नहीं सुधरी तो उसे टेररेजम एक्ट 2000 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने वेस्ट यॉर्कशायर के ब्रेडफोर्ड में स्थित उसके घर की तलाशी भी ली। किमब्रेली को शनिवार शाम जमानत पर छोड़ दिया गया। पुलिस के प्रवक्ता मुताबिक, 27 साल की इस मॉडल को आतंकवाद संबंधी सामग्री रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि पिछले महीने पुलिस को किमब्रेली के ट्विटर अकाउंट से कुछ तस्वीरें मिली थीं जिनकी वजह से उन्हें किमब्रेली पर शक हुआ था। तस्वीरों में किमब्रेली ने मुस्लिम महिला की तस्वीर शेयर की थी जिसने बुर्के से अपना पूरा चेहरा ढका हुआ था। इसके अलावा किमब्रेली ने राइफल और कई हथियारों की तस्वीरें भी पोस्ट की थीं।

हालांकि किमब्रेली के मुताबिक किसी ने उसके खिलाफ यह फेक अकाउंट बनाया है। उसने कहा, ‘मैं सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हूं और साथ ही आतंकवाद से संबंध रखने वाले किसी शख्स से मेरा कोई संपर्क नहीं है। मैं दूसरों का ख्याल रखने वाली इंसान हूं और मैं बहुत उदार दिल की हूं।’ [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com