ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे का एक डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। क्लिप में वह इसमें कुछ स्कूली बच्चों के साथ ठुमकती नजर आ रही थीं।

मौके पर मे का अनोखा डांस देख बच्चे और अफसर भी हंसने लगे थे। वहीं, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ब्रिटिश पीएम के डांस की तारीफ की, जबकि कुछ लोगों ने उनका मजाक बनाया।

यह मामला तब का है, जब वह अपने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थीं। तीन दिवसीय दौरे पर वह केपटाउन शहर भी पहुंचीं। ब्रिटिश पीएम उस दौरान यहां के मकजी सीनियर सेकेंड्री स्कूल भी गईं, जहां उन्होंने बच्चों संग थोड़ी सी मस्ती की। वायरल वीडियो में जाहिर है कि 61 वर्षीय मे मानो किसी बच्चे की तरह डांस कर रही थीं।

हुआ यूं कि मे जब स्कूल पहुंचीं, तब बच्चे उनके स्वागत को खड़े थे। वे उस दौरान मिलकर वहां का पारंपरिक नृत्य कर रहे थे। बच्चों को थिरकता देख वह खुद को रोक न पाईं और उनके साथ ठुमके लगाने लगीं। देखें, कैसे थेरेसा मे ने किया डांस-

आपको बता दें कि 2016 में पीएम पद संभाला था। मार्गरेट थैचर के बाद वह दूसरी महिला ब्रिटिश पीएम हैं। ब्रेग्जिट के बाद थेरेसा ने विश्व में ब्रिटेन के लिए ‘साहसिक और नई सकारात्मक भूमिका’ निभाने का संकल्प लिया है।

ब्रिटिश संसद में वह 1997 से सदस्य हैं। वह डेविड कैमरन के मंत्रिमंडल में गृहमंत्री भी रही थीं। वह इसके अलावा बीते पांच दशकों में सबसे लंबे समय तक गृहमंत्री रहने वाली सांसद हैं।

@एजेंसी