Home > Business News > BSNL: 249 रुपए में 300 जीबी ब्राडबैंड डाटा

BSNL: 249 रुपए में 300 जीबी ब्राडबैंड डाटा

bsnlनई दिल्ली- रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अब बीएसएनएल ने अपनी सस्ती दरों का एलान किया है। अब सरकारी दूर संचार कम्पनी उपभोक्ताओं को मात्र 249 रुपए में 300 जीबी ब्राडबैंड डाटा देगी। यह कंपनी एक रुपए से भी कम में एक जीबी डेटा देगी।

249 में 300 जीबी डाटा
9 सितंबर से बीएसएनएल ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में ब्रॉडबैंड के नए उपयोगकर्ता के लिए एक्सपीरियंस अनलिमिटेड बीबी-249 प्लान जारी किया है। इसमें 249 में 300 जीबी तक डाटा डाउनलोड किया जा सकेगा।

छह महीने तक मिलेगा फायदा
बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर जीसी पांडे ने बताया कि 249 में 300 जीबी डाटा प्लान का फायदा 6 महीने तक मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसमें कंज्यूमर्स को दो एमबीपीएस की स्पीड शुरुआती एक जीबी के लिए ही मिलेगी। फिर 1 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

जियो VS बीएसएनएल
तुलनात्मक रूप से देखें तो जहां बीएसएनएल का डाटा पैक सस्ता है, वहीं रिलायन्स जियो की स्पीड अच्छी है। बीएसएनएल का कहना है कि शुरुआती स्पीड 2 एमबीपीएस की रहेगी। वहीं, जियो ने पीक डाउनलोड स्पीड 135 एमबीपीएस रखने का लक्ष्य रखा है। इसी तरह रिलायंस का लक्ष्य एक साल के अंदर 10 करोड़ यूजर्स को कवर करना है, वहीं, बीएसएनएल के पास ब्रॉडबैंड कनेक्शंस में करीब 2 करोड़ कंज्यूमर्स का बेस है।

4 जी जियो को लॉन्च किया, उसकी सर्विस 5 सि‍तंबर से मिलना शुरू होगी। अगले 4 महीने यानी 31 दिसंबर तक सर्विस मुफ्त रहेगी। रोमिंग समेत सभी वॉइस कॉल लाइफटाइम मुफ्त रहेंगे 1 जनवरी से 1 जीबी डाटा 50 रु. में मिलेगा।

अंबानी ने दावा किया कि जियो के डाटा प्लान दुनिया में सबसे सस्ते होंगे. जियो में आईपी बेस्ड कॉलिंग है। कॉल का पैसा डाटा से नहीं कटेगा यानी भारत में डाटा रेट में 80 फीसदी तक कमी की गुंजाइश है। यानी बाकी कंपनियां भी रेट कम कर सकती हैं।

एयरटेल ने भी कम किए थे रेट
इससे पहले एयरटेल ने पिछले दिनों अपने रेट 80% तक कम भी कर दिए थे. एयरटेल अब 5 जीबी 4 जी डाटा का मंथली पैक 655 रुपए में और 3 जीबी का डाटा 455 रुपए में दे रही है. अब टेलीकॉम कम्पनियों की प्रतियोगिता से आखिर ग्राहकों को ही फायदा होगा।




BSNL: 249 रुपए में 300 जीबी ब्राडबैंड डाटा

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .