Home > India News > बुलंदशहर हिंसा : रिपोर्ट में खुलासा, इससे हुई इंस्पेक्टर सुबोध और सुमित की हत्या

बुलंदशहर हिंसा : रिपोर्ट में खुलासा, इससे हुई इंस्पेक्टर सुबोध और सुमित की हत्या


बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और ग्रामीण सुमित की हत्या एक ही बोर के हथियार से हुई।

यह दावा एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिरोडकर की जांच रिपोर्ट में किया गया है। इंटेलिजेंस रिपोर्ट गृह विभाग को सौंपी गई है, जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्रवाई कर सकते हैं।

हालांकि गृह विभाग ऐसी किसी भी रिपोर्ट के मिलने से इनकार कर रहा है।

एडीजी इंटेलिजेंस एसपी शिरोडकर ने मामले में अपनी जांच रिपोर्ट गृह विभाग को सौंप दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्पेक्टर सुबोध और सुमित की हत्या एक ही बोर की गोली से हुई है।

साथ ही पूरी घटना को एक सुनियोजित साजिश बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्पेक्टर सुबोध बगैर हेलमेट और बॉडी प्रोटेक्शन के मौके पर पहुंचे थे।

मामले में सीनियर पुलिस अधिकारी भी देरी से मौके पर पहुंचे। घटना 9:30 बजे के बाद की है जबकि अधिकारी 11:30 बजे के करीब पहुंचे।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एक साजिश के तहत ट्रैक्टर ट्राली पर प्रतिबंधित मांस रखकर आरोपी भाग रहे थे, जिसकी वजह से पुलिस ट्राली को हटाने में नाकाम रही।

ऐसा कर आक्रोशित भीड़ पुलिस का समय बर्बाद करना चाहती थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके कुछ देर बाद ही धार्मिक कार्यक्रम से लौटने वाली भीड़ को उसी सड़क पर आना था। तब स्थिति बेकाबू हो सकती थी।

एडीजी इंटेलिजेंस ने अपनी जांच रिपोर्ट प्रमुख सचिव गृह को सौंपी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के दिल्ली से वापस लौटने पर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

हालांकि गृह विभाग रिपोर्ट मिलने से इनकार कर रहा है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com