बुलंदशहर हिंसा: कलुआ हुए गिरफ्तार,इंस्पेक्टर सुबोध के सिर में मारी थी कुल्हाड़ी

0
11

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 3 दिसंबर को हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारने से पहले सिर में कुल्हाड़ी मारी गई थी। इस बाद का खुलासा मुख्य आरोपी प्रशांत नट ने किया था। बुलंदशहर पुलिस ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को कुल्हाड़ी मारने वाले आरोपी कलुआ को भी गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

28 दिसंबर को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के मुख्य आरोपी प्रशांत नट को पुलिस ने गिरफ्तर कर लिया था। मुख्य आरोपी प्रशांत नट के पकड़ में आने के बाद पुलिस ने जब परत दर परत इसका खुलासा किया तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं। पुलिस ने बताया कि इंस्पेक्टर जब पेड़ काट रहे लोगों को रोकने पहुंचे तो आरोपियों में से कलुआ ने इंस्पेक्टर के सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया था, इससे इंस्पेक्टर गंभीर रुप से जख्मी हो चुके थे।

इंस्पेक्टर खुद को बचाने के लिए खेत की ओर लड़खड़ाते हुए भाग रहे थे और आरोपियों को अपने पास आने से रोक रहे थे। आरोपियों ने इंस्पेक्टर को घेर कर मौत के घाट उतार दिया। जब कुछ पुलिसकर्मी इंस्पेक्टर को खेत से गाड़ी में डालकर ले जाने की कोशिश करने लगे तो आरोपी वापस आ गए और पुलिसकर्मियों को खदेड़ दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने इंस्पेक्टर की गाड़ी में आग लगा दी थी। इससे इंस्पेक्टर के एक पैर का जूता जल गया था। आरोपी इंस्पेक्टर की हत्या के बाद उन्हें जलाना चाहते थे।

3 दिसंबर को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक इंस्पेक्टर को गोली मारने वाले आरोपी प्रशांत नट समेत 29 लोगों को अब तक सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रशांत नट ने इंस्पेक्टर को गोली मारने की बात कबूली थी।