Home > State > Delhi > गणतंत्र दिवस: राष्ट्रपति ने दी तिरंगे को सलामी

गणतंत्र दिवस: राष्ट्रपति ने दी तिरंगे को सलामी

नई दिल्ली- देश गुरुवार को 68वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। अबुधाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जायेद को गुरुवार को भारत के गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य अतिथि बनाया गया है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री राजपथ पर पहुंच चुके हैं। इसके पहले प्रधानमंत्री अमर जवान ज्योति पहुंचे और उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने विजिटर्स बुक पर अपना संदेश लिखा। राष्ट्रपति के साथ क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद भी राजपथ पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री ने वीरता प्राप्त पुरस्कार लोगों से मुलाकात की।

राष्ट्रगान के साथ समारोह की शुरुआत हुई और राष्ट्रपति ने तिरंगे को सलामी दी। राष्ट्रपति ने हवलदार हंगपन दादा को मरणोपरांत आशोक चक्र से सम्मानित किया। हंगपन दादा की पत्नी ने यह सम्मान ग्रहण किया।

प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं:
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के जरिए देशवासियों को गणतंत्र दिवस शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने भी जनता को संबोधित किया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर में गुरुवार को गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और संवेदनशील क्षेत्रों सहित चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। जगह जगह बैरिकेट लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

तिरंगे के रंग में रंगा बुर्ज खलीफा
दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भारत के गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर बुधवार को तिरंगे के रंग में रंगा नजर आया। बुर्ज खलीफा दो दिनों तक तिरंगे के रंग में रंगा दिखाई देगा। अबुधाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जायेद को मुख्य अतिथि बनाए जाने के बाद बुर्ज खलीफा का यह नया रूप सामने आया है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com