Home > Business > मोबाइल डेटा पैक की वैधता 1 साल करने को मंजूरी

मोबाइल डेटा पैक की वैधता 1 साल करने को मंजूरी

Demo-Pic

Demo-Pic

नई दिल्ली- भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने आज मोबाइल डेटा पैक की वैधता अवधि को बढ़ाकर 365 दिन करने की मंजूरी दे दी। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने आज मोबाइल डेटा पैक की वैधता अवधि को बढ़ाकर 365 दिन करने की मंजूरी दे दी। अभी तक यह 90 दिन है। इसका मकसद डेटा का कम इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को प्रोत्साहन देना और पहली बार के इंटरनेट प्रयोगकर्ताआें को आकर्षित करना है।

ट्राई ने कहा, ‘‘नियामक को डेटा पैक की वैधता अवधि बढ़ाने के लिए आग्रह मिल रहे हैं। ये विशेष टैरिफ वाउचर हैं जो सिर्फ डेटा लाभ के साथ आते हैं। मुख्य रूप से यह कदम उन ग्राहकों के लिए है जो कम मूल्य का अधिक वैधता अवधि का डेटा पैक चाहते हैं।

अभी कोई भी कंपनी अधिकतम 90 दिन की वैधता अवधि का रिचार्ज वाउचर जारी कर सकती है। यदि ग्राहक निश्चित समयावधि में पूरे डेटा का इस्तेमाल नहीं कर पाता है तो शेष डेटा समाप्त हो जाता है। ट्राई ने विचार विमर्श की प्रक्रिया के बाद दूरसंचार उपभोक्ता संरक्षण नियमन (टीसीपीआर) में संशोधन कर डेटा की वैधता अवधि 90 दिन से बढ़ाकर 365 दिन कर दी है। [एजेंसी]




मोबाइल डेटा पैक की वैधता 1 साल करने को मंजूरी
Trai approves internet data packs with 1 year validity

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .