Home > India News > कर्मचारियों के लिए खुश खबर, डीए बढ़कर 139 प्रतिशत हुआ

कर्मचारियों के लिए खुश खबर, डीए बढ़कर 139 प्रतिशत हुआ

भोपाल : सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में तबादला नीति को मंजूरी मिल गई। इसके साथ ही कर्मचारियों का डीए सात फीसदी बढ़ाने को भी मंजूरी मिल गई, इसके साथ ही उनका डीए बढ़कर 139 प्रतिशत हो जाएगा। जनवरी से यह डीए बढ़ा दिया जाएगा। इसका फायदा प्रदेश के सात लाख कर्मचारियों को होगा। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को यह सितंबर 2016 से मिलेगा। इसकी वजह से सरकार पर 14 सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का वित्तीय भार आएगा।

इसके तहत अब एक जून से एक माह तक ट्रांसफर होंगे। तबादलों के आदेश ऑनलाइन जारी किए जाएंगे और इसके लिए एक सॉफ्टवेयर भी बनाया जाएगा। तबादला नीति के तहत 15 दिन में ही कर्मचारी को रिलीव होना पड़ेगा। स्वैच्छिक तबादले के आवेदन आनलाइन किए जाएंगे।

सीएम सचिवालय में ओएसडी का एक पद मंजूर किया गया, मनीष कुमार के लिए यह पद बनाया गया है। पीएससी से होने वाली भर्ती के लिए आयु सीएम 28 साल रहेगी। क्लास 3 और 4 की भर्ती में आयु सीमा 25 साल अधिकतम होगी। बाहरियों के लिए प्रदेश में सात साल कम हुए नौकरी के मौके। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की भर्ती के लिए रोजगार कार्यायल में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य होगा। कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम की मंत्रियों के साथ ग्रामोदय अभियान पर बैठक शुरू हुई।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com