Home > India > सरकार चलाने से ज्यादा कठिन कार्य स्कूल चलाना- चिटनीस

सरकार चलाने से ज्यादा कठिन कार्य स्कूल चलाना- चिटनीस

खंडवा- मिल बाँचे अभियान के तहत कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस ने खंडवा में महारानी लक्ष्मी बाई कन्या विद्यालय में छात्राओं को विज्ञान विषय की पढ़ाई कराई श्रीमती चिटनिस ने 8वी कक्षा व 12वी कक्षा की छात्राओं को पढ़ाया ।

मंत्री चिटनीस ने बायोलॉजी के विषय के तहत ह्यूमन बॉडी वह ह्यूमन ग्रंथियों के बारे में छात्राओं को समझाया प्रश्न भी किए । वही उन्होंने छात्राओं के बीच चॉकलेट की जगह गजक और पुस्तकों का वितरण भी किया । मंत्री अर्चना चिटनीस छात्राओं को पढ़ा कर उनकी फ़ेवरेट बन गयी । मंत्री की क्लास में मौजूद छात्राओं का कहना है कि आज से पहले उन्होंने विज्ञानं तो पढ़ा था किंतु मंत्री चिटनीस ने जिस तरह उन्हें विज्ञानं की पढाई करवाई है उस से उनकी रूचि विज्ञान की पढाई के प्रति और बढ़ गई है।

इतना ही नहीं मंत्री श्रीमती चिटनीस ने स्कूल में ही छात्रों का स्वास्थ्य प्रशिक्षण भी करवाया गया। अंत में उन्होंने बच्चियों के साथ वृक्षारोपण भी किया ।

चिटनीस ने कहा यह पल मेरे लिए भी यादगार पल हैं। उन्होंने कहा कि पढ़ाने के लिए तीन दिन पहले से तैयारी की थी इतना तो वह विधानसभा में लगे प्रश्नों के जवाब के लिए भी तैयारी नहीं करती। श्रीमती चिटनीस कहा कि सरकार चलाने से ज्यादा कठिन कार्य है स्कूल में पढ़ाना। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का धन्यवाद करते हुए उनके इस फ़ैसले को सर्व श्रेष्ठ बताया ।
रिपोर्ट @निशात सिद्दीकी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com