डिंडोरी: डिंडोरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक व मध्यप्रदेश शासन में केबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम के प्रथम नगर आगमन पर कांग्रेसियो व जिले की जनता ने जोरदार स्वागत किया।

आज मैहर स्थित शारदा माता से आशीर्वाद लेने के बाद केबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम का उमरिया जिला होते हुए डिंडोरी जिले के शहपुरा में आगमन हुआ।

गौरतलब है कि लगातार तीन बार जीत की हैट्रिक लगाने के बाद प्रदेश में जैसे ही कांग्रेस की सरकार आयी तो मध्यप्रदेश सरकार के मुखिया कमल नाथ ने ओमकार मरकाम को मंत्रिमंडल में शामिल कर उन्हें डिंडोरी विधानसभा क्षेत्र में जीत के हैट्रिक लगाने का तोहफा दिया ।

जिले के शहपुरा क्षेत्र में केबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम का जोरदार स्वागत फूलमाला पहना कर नवनिर्वाचित विधायक भूपेंद्र मरावी, नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश गुप्ता, राजकिशोर गुप्ता, कृष्णा उरैती, रूपा उरैती, मुस्ताक खान, सुरेंद्र राय, अमित गुप्ता, अमित कछवाहा, मुकेश पाठक, हरि गोहलिया, गोवर्धन तेजवानी सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्र की जनता ने किया।

केबिनेट मंत्री मरकाम का काफिला शहपुरा से अमेरा, विक्रमपुर, शाहपुर होते हुए डिंडोरी के जोगीटिकरिया नर्मदा पुल पर पहुँचा। जोगीटिकरिया घाट पहुच कर केबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम ने नर्मदा जी का पूजन किया तथा वहाँ पर उपस्थित कांग्रेसियो सहित आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष देवेंद्र दीक्षित तथा अध्यापक संघ के कार्यकर्ताओं ने मंत्री ओमकार मरकाम का फूलमाला पहना कर स्वागत किया।

केबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम रैली जोगीटिकरिया से सुबखार, बस स्टैंड होते हुए जिला मुख्यालय के भारत माता चौक पर पहुची।

भारतमाता चौक पहुचने के बाद क्षेत्र के विधायक एवं मध्यप्रदेश शासन के मंत्रीमंडल में शामिल केबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम को मोतीचूर के लड्डुओं से तराजु में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और क्षेत्रीय नागरिकों के द्वारा तौल गया तथा व्यापारी प्रकोष्ठ के सदस्यों ने भी नवनियुक्त केबिनेट मंत्री का फूलो की माला पहनाकर स्वागत किया।

मध्यप्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम ने अपने उद्धबोधन में सबसे पहले क्षेत्र की जनता का आभार किया तथा अपने उद्धबोधन में कहा कि डिंडोरी के विकास के लिए जिले को हर योजनाओ का अधिक से अधिक लाभ दिलाने का प्रयास करूंगा।

इस दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला, जावेद इकबाल, डॉ नन्हे सिंह, अशोक छाबड़ा, सैफी खान, रितेश जैन, नित्यानंद कटारे, रेवा पाण्डेय, रजनीश राय, डिम्पल दीक्षित, हरिराज बिलैया, आलोक शर्मा, भीम अवधिया, बृजेन्द्र दीक्षित, भरत पाण्डेय, अविनाश गौतम, तकाज अहमद मंसूरी, दिनेश बर्मन अभिनव कटारे सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।