Home > Careers > सिख और मुस्लिम छात्रों से भेदभाव रोकने के लिए नए कानून को मंजूरी

सिख और मुस्लिम छात्रों से भेदभाव रोकने के लिए नए कानून को मंजूरी

DEMO - PIC

DEMO – PIC

अमेरिका में सिख अमेरिकी, दक्षिण एशियाई और मुस्लिम छात्रों से भेदभाव रोकने के लिए नए कानून को मंजूरी दी गई है। अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य ने अल्पसंख्यक छात्रों को शैक्षणिक संस्थान में सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए इस कानून को मंजूरी दी है। कैलिफोर्निया के गवर्नर जेरी ब्राउन ने सिख अमेरिकी, दक्षिण एशियाई और मुस्लिम छात्रों से भेदभाव रोकने के लिए ‘एबी2845’ कानून यानी ‘सेफ प्लेस टू लर्न एक्ट’ पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

सिख कोलिशन की कम्यूनिटी डेवलपमेंट मैनेजर हरजीत कौर ने इस कानून को क्लासरूम में अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों से होने वाले भेदभाव को रोकने के लिए ऐतिहासिक कदम करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह कानून स्कूल में अल्पसंख्यक छात्रों के अधिकारों को सुनिश्चित करेगा। सीएआईआर-सैक्रामेंटो वैली के नागरिक अधिकार अटॉर्नी साद स्वेलेम ने कहा कि सिख और मुस्लिम छात्रों के लिए यह कानून बेहद महत्वपूर्ण हैं।

हाल ही में सिखों और मुस्लिमों के खिलाफ भेदभाव के मामलों में इजाफा देखने को मिला है। इस कानून के मसौदा को तैयार करने और लागू कराने के लिए सिख कोलिशन, सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजूकेशन फंड, एशियन अमेरिकन्स एडवांसिंग जस्टिस-कैलिफोर्निया और काउंसिल ऑन अमेरिकन इस्लामिक रिलेशन्स कैलिफोर्निया अहम भूमिका निभा रहे हैं। [एजेंसी]




California signs law to address Sikh, Muslim students bullying

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .