Home > State > Delhi > पाकिस्तानी महिला ने सुषमा से मांगी मदद, कहा प्लीज मैम सेव माय लाइफ

पाकिस्तानी महिला ने सुषमा से मांगी मदद, कहा प्लीज मैम सेव माय लाइफ

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के जरिए लोगों की मदद करने के लिए विख्यात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास पाकिस्तान से एक अर्जी आई है। ट्विटर पर उनसे गुहार लगाई गई है।

दरअसल, पाकिस्तान में कैंसर से पीड़ित एक महिला ने सुषमा स्वराज से आग्रह किया है कि उन्हें इलाज के लिए भारत आना हैं, लेकिन यहां भारतीय दूतावास ने वीजा आवेदन को खारिज कर दिया।

25 वर्षीय फैजा तनवीर, अमेलोब्लास्टोमा से पीड़ित हैं जो काफी गंभीर रोग है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने उत्तर प्रदेश स्थित दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंद्रप्रस्थ डेन्टल कॉलेज और हॉस्पिटल (आईडीसीएच) आने की योजना बनाई थी और इलाज के लिए अग्रिम 10 लाख रुपये का भुगतान किया था।

तब लगाई सोशल मीडिया पर गुहार रिपोर्ट्स के अनुसार लेकिन इस्लामाबाद में भारतीय उच्च आयोग ने अपने मेडिकल वीजा आवेदन को खारिज कर दिया। तनवीर की मां ने दावा किया कि दोनों देशों के बीच बिगड़ते संबंधों के कारण उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया गया था। जिसके चलते तनवीर को अपना मामला सोशल मीडिया पर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

करिए मेरी मदद पिछले कुछ दिनों से कई ट्वीट में तनवीर ने स्वराज से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। उसने अपनी तस्वीर और एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें उसने अपना ट्यूमर भी दिखाया। अपने एक ट्वीट में तनवीर ने लिखा है ‘मुझे मेरी जिंदगी को बचाने के लिए कृपया मेरी मदद करिए।’

सुषमा को टैग कर लिखा सुषमा स्वराज को टैग कर तनवीर ने लिखा है कि ‘मैं पाकिस्तानी हूं।अमेलोब्लास्टोमा से पीड़ित हूं और इंडिया आना चाहती हूं और हाफ पेमेंट भी कर दी है। मैम प्लीज मेरी जिंदगी बचाइए।’ तनवीर ने अपनी बात सुषमा के उस ट्वीट पर बताई है जिसमें उन्होंने ईद के मौके पर देश को मुबारकबाद दी थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com