Home > India > अमेठी की निर्भया के लिए निकला कैंडल मार्च

अमेठी की निर्भया के लिए निकला कैंडल मार्च

candle-march-in-amethi-nirbhayaअमेठी– सूबे के अमेठी में रविवार की भयावह घटना ने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया अमानवीयता की पराकाष्ठा को पार करते हुए आरोपियों ने किशोरी की जो हालत की थी उससे पूरा अमेठी हिल गया था। जिंदगी और मौत से लड़ रही अमेठी की निर्भया ने आखिरकार अस्पताल में दम तोड़ दिया। अमेठी में सड़क पर कैंडल निकाल कर करके अमेठी के इस निर्भया को श्रद्धांजली दी।

इस मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे लोगो ने कहा इस दिन को याद करके हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, इस दिन अमानवीयता की पराकाष्ठा को पार करते हुए आरोपी दरिंदों ने किशोरी की जो हालत की थी। उसने पूरे अमेठी को झकझोर कर रख दिया था ।

क्या था मामला
मामला अमेठी के पीपरपुर थाना अंतर्गत नगरडीह गांव का है परिजनों के अनुसार खेत की सिंचाई करने गयी नाबालिग बालिका के साथ गाँव के ही तीन लोगो ने दुष्कर्म किया और बाद में आरोपियों ने पोल खुल जाने की वजह से बालिका को जहर खिला दिया तबियत बिगड़ने पर बालिका को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया।

जहाँ बालिका की दर्दनाक मौत हो गयी। बालिका ने बयान में बालिका ने अपने गाँव के ही कुछ व्यक्तियों पर बलात्कार के बाद जहर खिलाने का आरोप लगाया था लोगो की माने तो खबर फैलने पर आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने एक आरोपी के घर व चाचा की दुकान आग के हवाले कर दी तथा पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे बाज़ी करते हुए पुलिस पर पथराव भी किया और शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

सूचना मिलते ही उच्च अधिकारियो के हाथ पाँव फूल गये और अग्नि शमन और पी ए सी सहित कई थानों की पुलिस बुलाकर हल्का बल प्रयोग करते हुए मामले को शांत किया मृतका किशोरी के परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामला संज्ञान में आने के बाद भी मामला दर्ज करने में हीला हवाली करती रही और बाद में तहरीर बदलकर मामला दर्ज किया ।

मामला चाहे जो भी हो लेकिन इसी तरह की कई घटनाओं ने अमेठी की मानवता को शर्मसार किया है आज अमेठी में बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं है सरकार केंद्र की हों या राज्यों की, नारा देती बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ लेकिन मासूम बच्चियों तक के साथ हो रही घिनौनी वारदातों की फिक्र किसी को नहीं, सभी मौन हैं दुष्कर्म पीड़िताओं को समाज तिरस्कार की नजरों से देखता है।
रिपोर्ट- @राम मिश्रा




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com