Home > India News > कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किया प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का समर्थन

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किया प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का समर्थन

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के विकल्प के तौर पर प्रियंका गांधी को लाने की मांग लगातार जोर पकड़ रही है। शशि थरूर और केसी वेणुगोपाल की ओर से प्रियंका के नाम की सिफारिश के बाद अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी उनके नाम का समर्थन किया है। प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने के सवाल पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि यदि ऐसा होता है तो मुझे भरोसा है कि पूरी कांग्रेस पार्टी को उनका समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी अध्यक्ष पद संभालने के लिए परफेक्ट चॉइस होंगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस संबंध में फैसला लेना है।

ससे पहले रविवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा था कि प्रियंका गांधी अध्यक्ष पद के लिए सबसे बेहतर कैंडिडेट हो सकती हैं क्योंकि वह करिश्माई व्यक्तित्व की धनी हैं। इसके बाद राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी इस मांग का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि शशि थरूर ने जो कहा है, वह आम कांग्रेसी की भावना को दर्शाने वाला है।

बता दें कि इससे पहले भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष किसी युवा को होना चाहिए। हालांकि तब उन्होंने खुले तौर पर प्रियंका गांधी को अध्यक्ष पद पर लाने की बात नहीं कही थी। रविवार को शशि थरूर ने कहा था कि प्रियंका गांधी प्रियंका गांधी में ‘नैसर्गिक करिश्मा’ है और वह पार्टी के नए अध्यक्ष पद के लिए सबसे मुफीद उम्मीदवार हैं।

थरूर ने कहा था कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद से नेतृत्व को लेकर ‘स्पष्टता के अभाव’ का कांग्रेस पर घातक प्रभाव पड़ रहा है। हालांकि केसी वेणुगोपाल ने इस बात पर थरूर से असहमति जताते हुए कहा कि कांग्रेस अनाथ जैसी स्थिति में नहीं हैं और नए अध्यक्ष के चुनाव तक राहुल गांधी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com