Home > Crime > मां दुर्गा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले डीयू प्रोफसर के खिलाफ मामला दर्ज

मां दुर्गा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले डीयू प्रोफसर के खिलाफ मामला दर्ज

मां दुर्गा को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय के एक शिक्षक द्वारा फेसबुक पर अपशब्द लिखे जाने पर उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। दयाल सिंह कॉलेज के शिक्षक प्रो. केदार मंडल ने मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की ‌थी। प्रोफेसर पर आईपीसी की धारा 153ए और 95ए के तहत केस दर्ज किया गया है।

इस मामले को लेकर शनिवार को कैंपस में सनसनी फैली रही। न केवल उनकी आलोचना हुई बल्कि भाजपा समर्थित शिक्षक संगठन एनडीटीएफ ने लोधी रोड स्थित पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत देकर मामला दर्ज कराया है।

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शिक्षक के निलंबन की मांग की है। डीयू के दयाल सिंह कॉलेज में सहायक प्रोफेसर डॉ केदार कुमार मंडल ने फेसबुक पर शुक्रवार शाम 6 बजकर 42 मिनट पर दुर्गा मां को लेकर आपत्तिजनक शब्द लिखे।

21 बार अन्य जगह शेयर भी किया

शनिवार को जैसे ही पोस्ट फैली उनकी आलोचना होने लगी। एनडीटीएफ अध्यक्ष प्रो. ए के भागी व सचिव डॉ वी एस नेगी ने लिखित शिकायत दी। शिकायत में उन्होंने लिखा कि डॉ केदार मंडल ने फेसबुक वॉल पर करोड़ों भारतीयों की आस्था की प्रतीक मां दुर्गा के संबंध में बेहद दुर्भावनापूर्ण व आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी है।

इतना ही नहीं इसे 21 बार अन्य जगह शेयर भी किया। भारत में इन दिनों नवरात्र में मां दुर्गा पूजा महोत्सव मनाया जा रहा है। ऐसे में इस व्यक्ति की ओछी हरकत एक सहिष्णु व सद्भावना युक्त समाज में भावनाएं आहत करने का शरारती प्रयास है।

उनकी इस शर्मनाक हरकत के क्या परिणाम हो सकते हैं, इसका अनुमान लगाना मुश्किल होगा। एबीवीपी का कहना है कि जो शिक्षक हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं और महिलाओं की गरिमा का सम्मान नहीं करता, हम ऐसे शिक्षक के निलंबन की मांग करते हैं। यदि ऐसे शिक्षक को पढ़ाने की अनुमति मिलती है तो वह छात्रों के बीच जहर ही फैलाएगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com