Home > Crime > JNU: गौरक्षा प्रमुख ने कन्हैया के खिलाफ केस दर्ज कराया

JNU: गौरक्षा प्रमुख ने कन्हैया के खिलाफ केस दर्ज कराया

JNU student leader Kanhaiya Kumar sparks new controversy, says Indian Army rapes women in Kashmirलखनऊ- जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय [जेएनयू] में राष्ट्र विरोधी नारे लगने वाले मामले में देशद्रोह के आरोप में अंतरिम जमानत पर बाहर आये जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं ! दिल्ली के अलावा अब उन पर देशद्रोह का मुकदमा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी चलेगा ! कन्हैया पर भारतीय सेना पर महिलाओं के बलात्कार के आरोप वाले उनके कथित भाषण के खिलाफ शुक्रवार को नया केस दर्ज कराया गया है ! इस बयान को लेकर समाज में फैले आक्रोश के चलते कन्हैया को जेल भेजे जाने की मांग को लेकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में केस किया गया है ! इस मामले में 28 मार्च को पहली सुनवाई में वादी के बयान के बाद कन्हैया को समन जारी किए जाएंगे !

ज्ञात हो कि कन्हैया ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जेएनयू में दिए अपने भाषण में कथित तौर पर भारतीय सेना के ऊपर कश्मीर और पूर्वोत्तर में महिलाओं के बलात्कार का आरोप लगाया था ! बजरंग दल के विभाग संयोजक और गौरक्षा प्रमुख हेमन्त सिंह ने इस मामले में बुलंदशहर कोर्ट में उनके खिलाफ केस दर्ज कराया है ! कन्हैया पर आरोप लगाया गया है कि उन्होने देश की सरहदों की रक्षा करने वाले भारतीय सेना के जवानों को महिलाओं से बलात्कार करने का दोषी बताया था !

हेमंत सिंह के अनुसार शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन गए थे ! पुलिस ने इसे दर्ज करने से मना कर दिया ! इसके बाद हम कोर्ट के शरण में गए ! सीजेएम के मौजूद नहीं होने की वजह से एडिशनल सीजेएम भरत सिंह यादव ने इसे आईपीसी की धारा 124-ए और 153-बी के तहत केस दर्ज कर 28 मार्च को मेरा बयान दर्ज करने की तारीख दी है ! हेमंत ने कहा कि सेना पर झूठे आरोप लगाने वाले कन्हैया के भाषणों का टीवी पर चला वीडियो भी कोर्ट को सौंपा गया है !
गौरतलब है कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी का विरोध करने के लिए जेएनयू में नौ फरवरी को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए गए, जिसके बाद जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को 12 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसे छह महीने की अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com