Home > State > Delhi > उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच

manishनई दिल्ली- दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि सीबीआई ने इनसे जुड़े मामलों में दो प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज कर ली है। सिसोदिया के खिलाफ टाक टु एके नामक सोशल मीडिया कैंपेन में कथित अनियमितता को लेकर पीई दर्ज हुई है। वहीं सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक प्रोजेक्ट का सलाहकार नियुक्त करने को लेकर पीई दर्ज हुई है।

सिसोदिया के मामले में विजिलेंस की शिकायत पर पीई दर्ज हुई है। शिकायत के मुताबिक, टाक टु एके के लिए प्रतिष्ठित जनसंपर्क कंपनी के एक सलाहकार की सेवाएं ली गईं और इस मद के लिए डेढ़ करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया गया। आरोप है कि प्रमुख सचिव की आपत्ति के बावजूद सरकार प्रस्ताव पर आगे बढ़ी और इससे सरकार पर बोझ पड़ा। सीबीआई ने इसमें सिसोदिया व अन्य की कथित भूमिका की जांच के लिए पीई दर्ज की है।

दूसरी पीई में आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को मोहल्ला क्लीनिक प्रोजेक्ट में सलाहकार नियुक्ति करने का मामला है। उपराज्यपाल दफ्तर ने इस मामले में पहले ही सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

हालांकि जैन पहले ही बेटी की नियुक्ति के आरोपों को खारिज करते हुए कह चुके हैं कि उनकी बेटी को एक पैसा भी नहीं दिया गया है। उसने स्वैच्छिक तौर पर काम किया है। मालूम हो कि मामला उछाले जाने पर सौम्या ने इस्तीफा दे दिया था। इस मामले में सीबीआई जैन के साथ स्वास्थ्य विभाग के एमडी की भूमिका की जांच करेगी।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com