Teesta Setalvadमुंबई – ऐक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ के मुंबई स्थित ऑफिस और आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की है। यह कार्रवाई सीतलवाड़ और उनके संगठन के खिलाफ दर्ज गैरकानूनी ढंग से विदेशी फंडिंग लेने के मामले में हुई है।

मंगलवार सुबह सीबीआई की टीम ने तीस्ता सीतलवाड़ के निवास और उनके एनजीओ के ऑफिस पर रेड डाली। पिछले हफ्ते एजेंसी ने सीतलवाड़ और उनके एनजीओ पर गृह मंत्रालय की इजाजत के बिना विदेश से फंड लेने के मामले में मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने फॉरन कॉन्ट्रिब्यूशन रेग्युलेशन ऐक्ट (FCRA) के तहत केस रजिस्टर किया है।

एफआईआर में सीबीआई ने गुलाम मोहम्मद पेशिमाम और तीस्ता के पति जावेद आनंद को भी नामजद किया है। ये दोनों मुंबई के सांताक्रूज स्थित सबरंग कम्यूनिकेशंस ऐंड पब्लिशिंग के डायरेक्टर हैं।

तीस्ता ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा है कि सीबीआई की टीम अचानक सर्च वॉरन्ट लेकर उनके यहां छापेमारी कर रही है, जबकि उन्होंने एजेंसी को जांच में सहयोग करने का भरोसा दिलाया था। उन्होंने कहा, ‘सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय के तहत आती है। यह कार्रवाई हमें डराने के लिए की जा रही है, क्योंकि हमारा संगठन गुजरात दंगा पीड़ितों की मदद कर रहा है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here