Home > India > व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने 3 नई एफआईआर दर्ज की

व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने 3 नई एफआईआर दर्ज की

Namrata-Damor

नई दिल्ली मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) भर्ती घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज तीन और प्राथिमिकियां दर्ज की, जिनमें से एक प्राथमिकी मेडिकल छात्रा नम्रता डामोर मौत से जुड़ी है।

सीबीआई के निदेशक अनिल सिन्हा ने संवाददाताओं से बातचीत में इस बात की पुष्टि की। सिन्हा ने बताया कि व्यापमं भर्ती घोटाले की जांच आगे बढ़ाते हुए सीबीआई ने आज तीन और प्राथमिकियां दर्ज की। इसके साथ ही इस घोटाले में अब तक आठ प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं।

एक सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि इन प्राथमिकियों में से एक प्राथमिकी 19-वर्षीया नम्रता की मौत से जुड़ी है। सिन्हा ने एक प्रश्न के उत्तर में स्पष्ट किया कि जांच एजेंसी न केवल देश की शीर्ष अदालत, बल्कि आम जनता के भी भरोसे पर खरी उतरेगी।

गौरतलब है कि वर्ष 2012 में नम्रता का शव मध्य प्रदेश के उज्जैन में रेलवे ट्रैक पर पाया गया था। शुरुआती जांच में हत्या की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन बाद में पुलिस द्वारा इसे आत्महत्या का मामला बताया गया। महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा नम्रता की लाश सात जनवरी 2012 को उज्जैन जिले के कायथा के समीप शिवपुरा-भेरुपुर रेलवे ट्रेक पर मिली थी। वह इंदौर-बिलासपुर ट्रेन से जबलपुर जा रही थी।

नम्रता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकों ने मुंह दबाये जाने को मौत का कारण बताया था, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया था, लेकिन बाद में पुलिस ने आत्महत्या का मामला बताते हुए मामला बंद कर दिया था। एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com