Home > Careers > Education > CBSE पेपर लीकः बड़ी राहत, दोबारा नहीं होगी 10वीं गणित की परीक्षा

CBSE पेपर लीकः बड़ी राहत, दोबारा नहीं होगी 10वीं गणित की परीक्षा

नई दिल्ली : सीबीएसई ने छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत देते हुए 10वीं के गणित विषय की दोबारा परीक्षा न करने का फैसला लिया है। सीबीएसई ने उत्तरपत्रिका के मूल्यांकन और विश्लेषण करने के बाद यह फैसला लिया है। सीबीएसई के मुताबिक पेपर लीक का असर नहीं पाया गया है इसलिए पेपर दोबारा नहीं कराने का फैसला लिया गया है।

यह जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अनिल स्वरूप ने मंगलवार को कहा कि गणित की परीक्षा दोबारा ली जाएगी या नहीं, इसका फैसला पेपर लीक मामले की जांच पूरी होने के बाद ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के लिए ही 10वीं की गणित परीक्षा आयोजित होगी।

10वीं की गणित परीक्षा से अब असमंजस की स्थिति समाप्त हो चुकी है। छात्रों के लिए यह राहत की खबर है। पेपर लीक के बाद CBSE ने अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा दोबार आयोजित कराने का फैसला लिया है। रीएग्जाम 25 अप्रैल को होगा। दरअसल बोर्ड ने जब से 12वीं और 10वीं की परीक्षा दोबारा लेने के लिए कहा है तब से बोर्ड को स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों की तरफ से विरोध का सामना करना पड़ रहा था। आपको बता दें कि सीबीएसई की ओर से 12वीं बोर्ड का इकॉनोमिक्स और 10वीं बोर्ड का गणित का पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया था।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com