भारत पाक शांति प्रक्रिया स्थगित के बाद सीजफायर उल्लंघन - Tez News
Home > India News > भारत पाक शांति प्रक्रिया स्थगित के बाद सीजफायर उल्लंघन

भारत पाक शांति प्रक्रिया स्थगित के बाद सीजफायर उल्लंघन

FILE-PHOTO

FILE-PHOTO

जम्मू – पाक की हिमाकत का इंडियन आर्मी ने दिया मुंह तोड़ जवाब जीहां आज तड़के लगभग पांच माह की शांति के बाद एक बार फिर एलओसी पर गोलियों की गूंज सुनाई दी। पाकिस्तान ने शनिवार रात 12 बजे पुंछ सेक्टर में भारतीय पोस्ट्स को निशाना बनाया। सुबह पांच बजे तक यहां फायरिंग जारी रही।

भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें किसी नुकसान की खबर नहीं है।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से यह फायरिंग घुसपैठ की कोशिश के तहत की गई। माना जा रहा है कि करीब छह आतंकियों को पाकिस्तान आर्मी भारत में घुसपैठ करवाने की कोशिश कर रही थी।

फायरिंग के दौरान भारी हथियारों का इस्तेमाल किए जाने की खबर है। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार और कई ऑटोमेटिक हथियारों से फायरिंग की खबर है।

गौरतलब है कि यह सीजफायर का उल्लंघन ऐसे वक़्त हुआ जब भारत पाक के बीच शांतिवार्ता की उम्मीद जताई जा रही थी ! ज्ञात हो कि पठानकोट हमले के बाद, पाकिस्तान की जांच टीम के भारत दौरे और उसके बारे में आई विवादास्पद ख़बरों के संदर्भ दिल्ली में प्रेस कॉन्फ़्रेस में मीडिया से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा था कि उन्हें ऐसा लगता है कि भारत के साथ शांति प्रक्रिया निलंबित है !

वहीँ अब्दुल बासित के मुताबिक ”देखते हैं कि हम कैसे बातचीत शुरू कर सकते हैं ! जहां तक मुझे पता है, अभी दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच कोई बैठक तय नहीं है !” उनके मुताबिक़, ”जम्मू कश्मीर का विवाद ही दोनों के बीच दूसरे द्विपक्षीय मुद्दों को लेकर आपसी अविश्वास की जड़ में है !” एनआईए टीम के पाकिस्तान दौरे की इजाज़त देने के सवाल पर अब्दुल बासित ने कहा, ”व्यक्तिगत तौर पर उन्हें लगता है कि यह पूरी जांच पड़ताल आदानप्रदान की बात नहीं बल्कि इस मामले की तह तक जाने के लिए सहयोग को बढ़ाने की बात है !”

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com