Home > Crime > दादरी गोमांस अफवाह : केंद्र ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

दादरी गोमांस अफवाह : केंद्र ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

Dadri caseनई दिल्ली – उत्‍तर प्रदेश के दादरी में गोमांस खाने की अफवाह की बाद एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या के मामले में केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। वहीं इस मामले को लेकर लगातार राजनीति गरमाती जा रही है।

इसी बीच यह भी कहा जा रहा है कि सीपीआईएम नेता वृंदा करात ने दादरी पहुंचकर पीड़ित के परिजनों से मुलाकात की है जिसके बाद परिजनों ने घटना की सीबीआई जांच की मांग रखी है।

वहीं इस घटना के बाद इलाके में सन्‍नाटा पसरा हुआ है और कई लोग डर के मारे अपने घर छोड़कर जाने लगे हैं। पीड़ित का परिवार भी यहां से जाने की तैयारी में था लेकिन प्रशासन के भरोसे के बाद वो लोग रूक गए हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को बिसारा गांव में 50 साल के अखलाक की पीटकर हत्या कर दी गई, जबकि उसके बेटे दानिश को अधमरा कर दिया गया। हत्या के बाद इलाके में कुछ हिंसा हुई, लेकिन अब हालात शांतिपूर्ण हैं। मृतक के परिवार का आरोप है कि गोमांस पकाने के आरोप झूठे हैं। इलाके में अशांति फैलाने के लिए कुछ लोगों ने झूठी अफवाह फैलाई। घटना सोमवार की रात की है। पीड़ित परिवार ने बताया कि गांव के एक मंदिर के लाउडस्पीकर से इस बात का एलान हुआ कि अखलाक के घर पर गाय काटकर उसका मांस पकाया गया है।

इस पर भड़के दूसरे पक्ष के करीब 50 युवकों ने अखलाक के घर पर धावा बोल दिया। घर में जमकर तोड-फोड की और घर से सदस्यों को बुरी तरह से पीटा। हमले में अखलाक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटे की हालत गंभीर है और उसका इलाज एक सरकारी अस्पताल में चल रहा है। अखलाक की हत्या के आरोपों में पुलिस ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी हुई, लेकिन असामाजिक तत्वों ने इलाके की फिजा बिगाड़ दी है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com