Home > India > झारखंड में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

झारखंड में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने झारखंड सचिवालय सेवा एवं झारखंड लोक सेवा आयोग के अधीन सहायक के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों पर भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं।

पदों की कुल संख्या 114 है। जिसमें झारखंड सचिवालय सेवा के अंतर्गत 104 पद व झारखंड लोक सेवा आयोग के अंतर्गत 10 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक या समकक्ष निर्धारित की गई है।

विज्ञापित पदों के लिए उम्र सीमा 18 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 01 अगस्त, 2014 से की जायेगी। अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। विज्ञापित पदों के लिए 9,300 से 34,800 रुपये (ग्रेड पे 4600 रुपये) वेतनमान निर्धारित किए गए हैं।

योग्य उम्मीदवार केवल ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के माध्यम से किया जायेगा। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जायेगी। दोनों परीक्षाओं में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ एवं बहुविकल्पीय प्रारूप में आधारित होंगे।

प्रत्येक प्रश्न पत्र में प्रश्नों की संख्या 120 तथा परीक्षा की अवधि 2 घंटों की होगी। अंतिम चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए सामान्य व अन्य पिछड़े वर्ग के आवेदकों के लिए 500 रुपये, ‌ज‌बकि आरक्षित वर्ग को केवल 125 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से जमा करना होगा।

योग्य उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 20 जनवरी, 2015 से प्रारंभ है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी, 2015 निर्धारित की गई है। पंजीकरण व अन्य आवश्यक जानकारी एवं निर्देश के लिए उम्मीदवार झारखंड एसएससी की वेबसाइट http://www.jssc.in/ पर लॉग ऑन करें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com