Home > Entertainment > Bollywood > भाजपा सांसद और अभिनेता सनी देओल पर 22 साल पुराने केस में आरोप तय

भाजपा सांसद और अभिनेता सनी देओल पर 22 साल पुराने केस में आरोप तय

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता और पंजाब की गुरदासपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद सनी देओल एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल 22 साल पहले आई एक फिल्म की शूटिंग के दौरान चेन पुलिंग के मामले में रेलवे कोर्ट ने सनी देओल के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। सनी देओल के अलावा इस मामले में रेलवे कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर के खिलाफ भी आरोप तय किए हैं। आरोप तय होने के बाद सनी देओल और करिश्मा कपूर ने अब रेलवे कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सेशन कोर्ट में याचिका दायर की है।

रेलवे एक्ट के तहत सनी देओल के ऊपर 17 सिंतबर को धारा 141 (अनावश्यक रूप से एक ट्रेन में संचार के साधनों के साथ हस्तक्षेप करना), धारा 145 (नशे में उपद्रव करना), धारा 146 (एक रेलवे कर्मचारी के कार्य में बाधा डालना) और धारा 147 (अनधिकृत रूप से प्रवेश करना) के तहत आरोप तय किए गए हैं। सनी देओल, करिश्मा कपूर, टीनू वर्मा और सतीश शाह के ऊपर आरोप है कि ये लोग फिल्म की शूटिंग के लिए अजमेर डिवीजन के फुलेरा में नरेना स्टेशन पर गैरकानूनी तरीके से पहुंचे और अपलिंक एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 2413-ए की ट्रेन खींची। चेन खींचने की वजह से यह ट्रेन करीब 25 मिनट लेट हुई।

इस मामले में टीनू वर्मा और सतीश शाह के ऊपर 8 फरवरी 2011 को आरोप तय किए गए थे। इन सभी लोगों ने अब रेलवे कोर्ट के फैसले के खिलाफ जिला एवं सत्र न्यायालय में याचिका दाखिल की है। सनी देओल और करिश्मा कपूर के वकील एके जैन ने इस मामले में बताया, ‘2009 में इन दोनों कलाकारों के खिलाफ आरोप पढ़े गए थे। अप्रैल 2010 में हम लोगों ने सत्र न्यायालय में इन आरोपों को चुनौती दी। सत्र न्यायालय ने आरोपों को रद्द कर दिया था। अब फिर से वही आरोप लगाए गए हैं। 17 सितंबर का फैसला कानून के खिलाफ है क्योंकि सत्र अदालत इसे पहले ही 24 अप्रैल 2010 को समाप्त कर चुकी है।’

आपको बता दें कि रेलवे कोर्ट ने 24 सितंबर को अगली सुनवाई के लिए जमानती वारंट पर तीन गवाहों को मंगलवार को तलब किया था। इस मामले में शिकायतकर्ता और नरेना स्टेशन के तत्कालीन सहायक स्टेशन मास्टर सीताराम मालाकार ने जीआरपी में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में कहा गया था कि सांवरदा गांव में फिल्म की शूटिंग कर रहे मुंबई से आए लोगों ने नरेना स्टेशन पर अपलिंक एक्सप्रेस अपलिंक एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 2413-ए की चेन खींची थी।

गौरतलब है कि हाल ही में सनी देओल उस वक्त भी मुश्किलों में घिर गए थे, जब उनके ऊपर लोकसभा चुनाव में तय सीमा से 8 लाख रुपए ज्यादा खर्च करने का आरोप लगा। चुनाव नियमों के तहत वे 70 लाख रुपये से ज्यादा खर्च नहीं कर सकते थे, लेकिन उनका चुनाव संबंधी खर्च 78 लाख रुपये से भी ज्यादा तक पहुंच गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सनी देओल ने रिटर्निंग ऑफिसर को महज 36 लाख रुपये के खर्च का ही हिसाब बताया था। लेकिन, रिटर्निंग ऑफिसर के हिसाब से उनके खर्च में 42 लाख रुपये अतिरिक्त जुड़ गए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com