इस CV के आधार पर चुन लिया चौहान को FTII का चेयरमैन - Tez News
Home > State > Delhi > इस CV के आधार पर चुन लिया चौहान को FTII का चेयरमैन

इस CV के आधार पर चुन लिया चौहान को FTII का चेयरमैन

Gajendra Chauhanनई दिल्ली – एफटीआईआई के चेयरमैन के तौर पर गजेंद्र चौहान की नियुक्ति को लेकर छिड़े विवाद के बीच खुलासा हुआ है कि सरकार ने गजेंद्र चौहान को महज एक पैराग्राफ के बॉयोडाटा के आधार पर चुन लिया था । सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यह जानकारी एक आरटीआई के जवाब में दी है।

मंत्रालय की ओर से दिए गए जवाब के मुताबिक चौहान के आवेदन में एक पैरा में उनके परिचय में सिर्फ इतना लिखा था, ‘गजेंद्र चौहान एक बेहतरीन अभिनेता है, जिन्हें महाभारत में पांडवों के सबसे बड़े भाई ‘युधिष्ठिर’ का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। वह करीब 150 फिल्मों और 600 टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं।’

आरटीआई आवेदनकर्ता ने गजेंद्र चौहान की शैक्षणिक और पेशेवर योग्यता के संबंध में जानकारी मांगी थी, जिसके आधार पर उन्हें एफटीआईआई की कमान सौंपने का फैसला लिया गया। बीजेपी के पुराने करीबी कहे जाने वाले गजेंद्र चौहान को एनडीए सरकार ने कुछ महीनों पहले ही एफटीआईआई का चेयरमैन नियुक्त किया था।

आरटीआई के जवाब में मंत्रालय की ओर से 281 पेजों में दी गई जानकारी में बताया गया कि इस पद पर नियुक्ति के लिए फिल्मी दुनिया की कई और हस्तियों के विस्तृत रेज्युमे पर भी विचार किया गया था। लेकिन आखिर में एक पैराग्राफ के गजेंद्र चौहान के प्रोफाइल को ही वरीयता दी गई।

मंत्रालय के जवाब के मुताबिक चेयरमैन के पद पर नियुक्ति के लिए अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, विधु विनोद चोपड़ा, राजू हिरानी, जया बच्चन, अडूर गोपालकृष्णन, रमेश सिप्पी, गोविंद निहलानी और आमिर खान के नामों पर भी विचार किया गया था।

गजेंद्र चौहान के एक पैराग्राफ के परिचय के अलावा उनके रेज्युमे और अन्य विस्तृत नहीं दी है। इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या मंत्रालय ने महज एक पैराग्राफ के उनके परिचय के आधार पर ही उनको नियुक्त कर दिया।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com