हो सकता है केमिकल अटैक, केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट! - Tez News
Home > India News > हो सकता है केमिकल अटैक, केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट!

हो सकता है केमिकल अटैक, केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट!

केंद्र ने सभी राज्य सरकारों को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल्स, मेट्रो स्टेशन और अन्य परिवहन स्थानों पर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने के लिए एडवाइजरी जारी की है। खुफिया जानकारी के अनुसार देश में इन स्थानों पर आतंकी हमला हो सकता है और आतंकी केमिकल अटैक के माध्यम से भी आतंकी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं। इस आतंकी हमले के संबंध में 1 सितंबर को केंद्र की ओर से एक लेटर जारी किया गया था और निदेशक स्तर के अधिकारी ने बताया था कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार आतंकी हवाई माध्यम व्यवस्था को टारगेट बनाते हुए हमला करने की योजना बना रहे हैं।

यह लेटर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में नाकाम हुई एक आतंकी साजिश को लेकर जारी किया है। एडवाइजरी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में नाकाम होने के बाद अब आतंकी संगठन एयरक्राफ्ट और परिवहन को निशाना बनाते हुए हमला करने की योजना बना रहे हैं। केंद्र की ओर से राज्य सरकारों को जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि खुफिया जानकारी के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक सामान और अन्य किसी सामान में विस्फोटकों के माध्यम से हमला किया जा सकता है। यह आइटम प्लेन में रखा जा सकता है या एयरमेल के माध्यम से भेजा जा सकता है।

ये भी कहा गया है कि आतंकी एयरपोर्ट या अन्य परिवहन स्थानों पर हथियार या कैमिकल हमला भी कर सकते हैं। एडवाइजरी के अनुसार आतंकी आसानी से मिलने वाले मैटेरियल से या अन्य रसायनों से बनाए गए कैमिकल, गैस के माध्यम से भी सुरक्षित स्थानों पर कैमिकल हमला कर सकते हैं। हाल ही में पिस्टल जैसी दिखने वाला एक सामान भी एयर कार्गो में पाया गया था, जो कि स्पेन से आ रहा था। मुंबई से क्लियरेंस मिलने के बाद इसे जयपुर भेजा गया और इस सामान को आगे की जांच के लिए पुलिस को भेज दिया गया है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com