Home > Crime > छोटा शकील की मौत, भारत आने की तैयारी में दाऊद !

छोटा शकील की मौत, भारत आने की तैयारी में दाऊद !

शकील बाबू मियां शेख उर्फ छोटा शकील के बारे में जानकारी एक मुखबिर ने दी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसके पास एक ऐसी ऑडियो क्लिप है जिसमें शकील गैंग के मेंबर बिलाल और मुंबई में शकील के रिश्तेदार के बीच बातचीत का ब्यौरा है लेकिन इस ऑडियो क्लिप की कोई पुष्टि नहीं की जा सकती है।

खबर है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को एक बड़ा झटका लगा है। दाऊद का दायां हाथ कहा जाने वाला छोटा शकील इस साल की शुरुआत में ही मर चुका है। इस बात का खुलासा एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद हुआ।

बता दें कि मीडिया को मोहम्मद शकील बाबू मियां शेख उर्फ छोटा शकील के बारे में जानकारी एक मुखबिर ने दी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसके पास एक ऐसी ऑडियो क्लिप है जिसमें शकील गैंग के मेंबर बिलाल और मुंबई में शकील के रिश्तेदार के बीच बातचीत का ब्यौरा है लेकिन इस ऑडियो क्लिप की कोई पुष्टि नहीं की जा सकती है।

वहीं दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े लोगों और मुंबई पुलिस के टॉप अधिकारी न तो इस जानकारी से इनकार कर रहे हैं और न ही वह इस जानकारी पर रजामंदी जाहिर कर रहे हैं। अंडरवर्ल्ड से जुड़ें सूत्रों की ओर से जानकारी दी गई है उसके मुताबिक 57 वर्ष के शकील की मौत 6 जनवरी को इस्लामाबाद में हुई है।

उनका कहना है कि शकील कुख्यात गैंग ओडेस्सा के सदस्यों से मिलने इस्लामाबाद गया था।

जो पहली जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक शकील को हार्ट अटैक आया था। उसके बाद उसके बॉडी गार्ड्स उसे लेकर रावलपिंडी स्थित कम्बाइन्ड मेडिकल हॉस्पिटल पहुंचे और यहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एक और कहानी इसकी मौत से जुड़ी है कि पाकिस्तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई ने ओडेस्सा के साथ मिलकर शकील को मरवा दिया क्योंकि उनके लिए शकील एक बड़ी परेशानी बनता जा रही था।

कहा जा रहा है कि दो दिनों तक शकील का शव मॉर्चयूरी में रखा रहा और फिर एक सी-130 एयरक्राफ्ट से इसे कराची लाया गया।
यहीं पर डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी के कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

इसके तुरंत बाद शकीन की दूसरी पत्नी आएशा और उसके परिवार के एक और सदस्य को घर खाली करने को कह दिया गया जो कि डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी के डी-48, 15वीं गली, खैयाबान सेहर में रह रहे थे।

यहां से निकलकर पत्नी और परिवार का एक और सदस्य लाहौर में आईएसआई की ओर से दिए गए घर में रहने को चले गए। शकील की दो पत्नियां, एक बेटा और दो बेटियां और एक पोती है।

शकील की मौत की खबर दाऊद ने दो दिनों बाद सबको दी। सिर्फ 20 लोगों को ही उसकी मौत के बारे में मालूम है।

अंडरवर्ल्ड के सूत्रों की मानें तो आईएसआई शकील की मौत को राज ही रखना चाहती थी।

कहा जा रहा है कि शकील की मौत के बाद से दाऊद डिप्रेशन में था और उसे जनवरी और फिर मार्च में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया था। इसके बाद दाऊद भारत लौटने के तरीकों के बारे में सोचने लगा।

सूत्रों की ओर से यह भी कहा गया कि शकील के करीबी बिलाल, मोहम्मद राशिद, इकबाल सलीम, युसूफ रजा और परवेज ख्‍वाजा डी कंपनी को छोड़कर चले गए हैं। ये सभी पाकिस्तानी नागरिक हैं।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .