Home > India News > बच्चों ने लिया प्रण, जब भी कोई सैनिक दिखे तो करेंगे सेल्यूट

बच्चों ने लिया प्रण, जब भी कोई सैनिक दिखे तो करेंगे सेल्यूट

खंडवा: पुलवामा में भारतीय सैनिकों पर पाकिस्तान परस्त आतंकवादियों द्वारा किए गए कायराना हमले की शनिवार को दसवीं थी। इस दिन सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्था “शुरुआत” द्वारा शहीदों के सम्मान में सेल्यूट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके नन्हे-नन्हे स्कूली बच्चों ने वीर शहीदों को सेल्यूट कर उनके बलिदान को याद किया।

यह आयोजन कोह-ए-फ़िज़ा कॉलोनी सिविल लाइन स्थित किड्स गैलेक्सी स्कूल में आयोजित किया गया। इस मौके पर शाला के बच्चों को जहां भारतीय सेना और पाक जनित आतंकवाद के बारे में बताया गया, वहीं उन्हें राष्ट्र के नाम पर शहीद हुए राष्ट्रीय नेताओं का जीवन परिचय दिया गया। इस मौके पर “शुरुआत” की अध्यक्ष शबीना शैख़ सिद्दीकी ने बच्चों को बताया कि देश के नाम पर शहीद होने वाले सैनिकों का दर्जा सभी मे सबसे ऊपर होता है। सैनिक अपनी जान की बाज़ी लगाकर दिन रात देश की रक्षा करते हैं। इन सैनिकों के बलिदान से ही हमारा देश अक्षुण्य बना हुआ है। हमें कभी भी कोई सैनिक वर्दी में नज़र आये तो उन्हें देखकर उनके सम्मान में सेल्यूट करना चाहिए ताकि उन्हें इस बात का एहसास हो कि देश के आम नागरिकों के मन में उनके लिए कितना सम्मान है।

इस मौके पर बच्चों ने प्रण लिया कि अब से उन्हें कहीं भी कोई सैनिक नज़र आएगा तो वे उसे सेल्यूट कर अपनी कृतज्ञता ज्ञापित करेंगे। इस अवसर पर संस्था की पूजा वर्मा, प्रियंका चौरे व अन्य उपस्थित थे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com