नरेंद्र मोदी के बयान पर चीन बोला पाकिस्तान हमारा दोस्त - Tez News
Home > Latest News > नरेंद्र मोदी के बयान पर चीन बोला पाकिस्तान हमारा दोस्त

नरेंद्र मोदी के बयान पर चीन बोला पाकिस्तान हमारा दोस्त

China india
चीन ने एक बार फिर से पाकिस्तान का बचाव करते हुए कहा कि वह किसी देश या धर्म को आतंकवाद से जोड़े जाने के खिलाफ है। चीन का बयान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान को आतंकवाद की जननी कहे जाने के बयान के जवाब में आया है। चीन ने वैश्विक समुदाय से कहा कि वह पाकिस्तान के महान बलिदानों को सम्मान दें। चीन की विदेश मंत्री हुआ चुनयिंग ने सोमवार को कहा कि उनका देश किसी भी देश को आतंकवाद से जोड़े जाने के खिलाफ है। मोदी के पाकिस्तान पर आतंकवाद को पनाह देने के आरोप से जुड़े सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, ”आतंकवाद के विरोध पर चीन की स्थिति समान है।

चुनयिंग ने कहा, ”हम आतंकवाद को किसी देश या धर्म विशेष से जोड़े के खिलाफ हैं। हम सभी तरह के आतंकवाद के विरोध में हैं। लंबे समय से हमारा यही रूख है। चीन और पाकिस्तान हर मौसम के दोस्त हैं। भारत और पाकिस्तान को आतंक से पीडि़त मानते हुए उन्‍होंने कहा कि पाक ने आतंकवाद से लड़ाई में बड़े बलिदान दिए हैं और वैश्विक समुदाय को इसे मानना चाहिए।

मोदी के पाकिस्तान द्वारा भारत विरोधी आतंकी संगठनों को समर्थन देने के बयान पर उन्‍होंने कहा, मैं आपकी चिंता समझती हूं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि आतंक के विरोध पर चीन एक रूख पर कायम है। जहां तक भारत और पाकिस्तान के बीच समस्‍या की बात है तो दोनों देश चीन के करीबी पड़ोसी हैं। हम उम्‍मीद है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत के जरिए मतभेदों को सुलझाएंगे, जिससे कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बन सके। यह दोनों देशों और इस क्षेत्र के हित में हैं। – एजेंसी DEMO- PIC




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com