भारतीय सीमा में घुसा चीनी हेलीकॉप्टर - Tez News
Home > India News > भारतीय सीमा में घुसा चीनी हेलीकॉप्टर

भारतीय सीमा में घुसा चीनी हेलीकॉप्टर

चमोली : एक तरफ पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है वहीं अब उत्तराखंड के चमोली में भारतीय सीमा में चीनी हेलीकॉप्टर घुस आए। बताया जा रहा है कि बाड़ाहोती क्षेत्र में ये हेलीकॉप्टर करीब तीन मिनट तक मंडराते रहे। हालांकि चमोली की पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने घुसपैठ से इन्कार करते हुए कहा कि संभवतः हेलीकॉप्टर रास्ता भटक गए। चमोली में चीन से जुड़ी भारतीय सीमा घुसपैठ की दृष्टि से संवेदनशील मानी जाती है।

बाड़ाहोती 80 वर्ग किलोमीटर में फैला चारागाह है जहां पर स्थानीय लोग अपने जानवरों को लेकर आते हैं। इन दिनों भी स्थानीय चरवाहे इस क्षेत्र में मवेशियों के साथ डेरा डाले हैं। सूत्रों के अनुसार इन लोगों ने शनिवार सुबह चीन सीमा की ओर से दो हेलीकॉप्टर आते देखे। कुछ देर मंडराने के बाद दोनों वापस लौट गए। इस पर उन्होंने राजस्व पुलिस को सूचना दी।

सूत्रों के अनुसार आइटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) के जवानों ने क्षेत्र का जायजा भी लिया। भारतीय क्षेत्र में हेलीकॉप्टर घुसने का यह पहला मौका नहीं है। 2014 में भी इसी इलाके में चीन का विमान देखा गया था। इसके बाद जुलाई, 2016 में चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर चमोली सुर्खियों में रहा था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com