Chinese woman accidentally set light to £20,000 cash while making tea

भला क्या ऎसा भी हो सकता है कि कोई 19 लाख रूपए के नोट चूल्हे में जला दे, लेकिन चीन के शाओशान शहर में रहने वाले एक दंपति के साथ ऎसा ही हुआ है। यहां एक महिला ने गलतीवश चूल्हे में रखी 20000 पाउंड लगभग (18.87 लाख रूपए) की राशि जला डाली।

चीने के शाओशान में रहने वाले वैंग कंस्ट्रक्शन का काम करते हैं। उनके इस प्रोजेक्ट में कई मजदूर काम करते हैं जिन्हें उन्हें महीने की सेलेरी बांटनी थी। एक दिन पहले ही वैंग पैस ले आए और घर चोरों की नजर से बचाने के लिए चूल्हे में रख दिया।

हालांकि उन्होंने इस बारे में अपनी पत्नी हाओ बिन को भी बता दिया था। लेकिन दूसरे दिन जल्दीबाजी में बिन ने चूल्हे में आग लगाकर चाय बनाने के लिए पानी उबाल दिया। इसके बाद उन्हें ख्याल आया कि चूल्हे में तो रू पए रखे थे। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि सारे पैसे लगभग पूरी तरह जल चुके थे। 

वैंग के पास मजदूरों को सेलेरी देने के लिए इतने पैसे नहीं थे। उन्होंने यह रशि कुछ समय के लिए अपने दोस्तों से उधारी के तौर पर लेकर इकट्ठी की थी।

हालांकि बेन ने जानबूझ कर पैसों को नहीं जलाया था ऎसा उनसे भूलवश हुआ था। सो वैंग ने उन्हें कुछ नहीं कहा। इसके बाद वैंग नोट बदलने के लिए बैंक भी गए लेकिन बैंक ने नोट बदलने से यह कहकर मना कर दिया कि वो इस लायक नहीं रहे कि बदले जा सकें। आखिरकार वैंग को अपनी गलती का नुकसान खुद ही उठाना पड़ा।

dailymail

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here