पुरानी लंका से भगवान राम सहित 16 मूर्तियां चोरी - Tez News
Home > Crime > पुरानी लंका से भगवान राम सहित 16 मूर्तियां चोरी

पुरानी लंका से भगवान राम सहित 16 मूर्तियां चोरी

सतना– मध्य प्रदेश के सतना जिला में चित्रकूट रामघाट के पुरानी लंका में स्थित अंतर्गृही मंदिर से भगवान राम, सीता, लक्ष्मण, भगवान विष्णु समेत 16 मूर्तियां चोरी हो गईं।अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है घटना के बाद लोगो में आक्रोश है पुलिस ने जांच शुरू कर दी है ।

crime news

जानकारी अनुसार मंदिर के पुजारी रामचंद्र पांडेय द्वारा शुक्रवार सुबह थाना पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जिसमें उन्होंने बताया है कि बीती रात मंदिर में कोई नहीं था। जिसका फायदा उठाते हुए अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर में रखी कीमती मूर्तियां चोरी कर ली गई हैं। चोरी गई मूर्तियों में भगवान राम की मूर्ति अष्टधातु की है। जिसका वजन 5 किलो बताया गया है।

इसी तरह लक्ष्मण व सीता जी की मूर्तियां पीतल की हैं तथा भगवान विष्णु की मूर्ती तांबे की थी। इसके अलावा मंदिर में रखे 12गण अलग-अलग मूर्तियां तांबे की थी, जिन्हें चोर अपने साथ ले गये हैं।

पुजारी की मानें तो मंदिर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे और बीती रात पुजारी किसी अनुष्ठान में शामिल होने के लिए गया हुआ था। शुक्रवार सुबह जब वह मंदिर पहुंचा तो उसे चोरी की घटना का पता चला।

टीआई राघवेन्द्र द्विवेदी के अनुसार मंदिर सुनसान इलाके में स्थित है। जहां सुरक्षा की दृष्टि से कोई व्यवस्था भी नहीं है। इसी का फायदा चोरों ने उठाया है। चोरी गई सभी मूर्तियों का कुल वजन 20 किलो है तथा उनकी अनुमानित लागत 20 से 25 लाख रुपये आंकी गई है। जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है । -एजेंसी/ब्यूरो

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com