Home > State > Delhi > CIC ने दिए पीएम मोदी की डिग्री सार्वजनिक करने के निर्देश

CIC ने दिए पीएम मोदी की डिग्री सार्वजनिक करने के निर्देश

pm-narendra-modi-sleepingनई दिल्ली- केन्द्रीय सूचना आयोग ने दिल्ली और गुजरात के विश्वविद्यालयों को निर्देशित किया है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सूचना के अधिकार के अतंर्गत दिए गए सभी आवेदनों का जवाब दें। पत्र में केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि मुख्य सूचना आयुक्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है। जबकि आरोप ये भी लग रहा है कि प्रधानमंत्री के पास कोई डिग्री नहीं है।

पीटीआई के हवाले से खबर है कि आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भी निर्देशित किया है कि वे प्रधानमंत्री मोदी की डिग्रियों की जानकारी दिल्ली विश्वविद्यालय को दें ताकि जो लोग इससे संबंधित आवेदन दायर कर रहे हैं उन्हें जानकारी मिल सके। सीआईसी के इस निर्देश के बाद पीएम मोदी की डिग्री सार्वजनिक हो जाएगी।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूचना आयुक्त को भेजे इस पत्र में केजरीवाल ने कहा था कि मुझसे संबंधित जो भी जानकारी है उसे सार्वजनिक करने से मुझे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन ऐसा ही व्यवहार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित जानकारी मांगने पर क्यों नहीं किया जाता।

केजरीवाल ने अपने पत्र में सूचना आयुक्त से सवाल किया था कि जब देश की जनता प्रधानमंत्री की डिग्री की बारे में जानकारी चाहती है तो उस सार्वजनिक करने पर रोक क्यों लगाई गई है। अपने इस पत्र को केजरीवाल ने ट्वीट भी किया था। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com