Home > Crime > सिक्के से रेलवे सिग्नल का सर्किट शॉट कर करते थे डकैती, 6 गिरफ्तार

सिक्के से रेलवे सिग्नल का सर्किट शॉट कर करते थे डकैती, 6 गिरफ्तार

खंडवा : जीआरपी और आरपीएफ पुलिस की संयुक्त टीम ने अंतर्राज्यीय डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया। ये गिरोह सिग्नल ब्रेक कर ट्रेन में डकैती करता था। एक जुलाई को खंडवा के डोंगरगांव कोहदड़ के बीच हुई लूट की घटना में मुकदमा कायम होने के बाद मुखबिर की सुचना पर महाराष्ट्र के भुसावल के एक शातिर अपराधी को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गई तो ट्रेनों में होने वाली डकैती की वारदात करना काबुल किया। आरोपी से डकैती का माल सहित एक देशी पिस्टल भी जप्त किया गया। आरोपी की निशानदेही पर अन्य आरोपियों को गिरफ्त में लेकर अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही हैं।

ऐसे करते थे लूट
दरअसल ट्रेन जब जंगल से गुजरती थी उस वक्त गिरोह के दो साथी पटरी के पास लगे सिंग्नल को सिक्के से नीचे लगे सर्किट को शार्ट कर देते थे जिससे ग्रीन सिग्नल रेड हो जाता था और ट्रेन रुक जाती थी उसके बाद बाकी साथी लूट को अंजाम दे देते थे, लूट की बारदात को अंजाम देकर आरोपी भाग जाते थे।

मामले होंगे उजागर
उप अधीक्षक रेल पुलिस अजय सेंगर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का कोर्ट से पुलिस रिमांड मांगा जागा । उन्होने कहा कि इन आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जाना बाकी है । सख्ती से पूछताछ की ज आयगी तो अन्य घाटनाओ के बारे में भी सुराग मिलने की उम्मीद है । उन्होने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की वे पहले भी इस क्षेत्र मे कार्य कर चुके है इसलिए उन्हे चप्पे चप्पे का ज्ञान है । हर एक अपराधी की धरपकड़ कर होने वाले अपराधों पर लगाम लगाई जायगी ।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com