Home > State > Delhi > CISF के जवानो की बड़ी मुश्किलें, नहीं जा पाएंगे शौचालय

CISF के जवानो की बड़ी मुश्किलें, नहीं जा पाएंगे शौचालय

नई दिल्ली: एयरपोर्ट के हाई सिक्योरिटी जोन में काम करने वाले सीआईएसएफ के जवानों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दरअसल, विभाग के नए नियम के मुताबिक़ एयरपोर्ट के हाई सिक्योरिटी जोन की ड्यूटी पर तैनात जवान शौचालय नहीं जा सकेंगे। इतना ही नहीं ड्यूटी के दौरान वो मोबाइल फोन का भी इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। यह फैसला कुछ जवानों के मादक पदार्थों और सोने की तस्करी में कथित संलिप्तता की शिकायत मिलने के बाद लिया गया है।

ओपी सिंह ने कहा कि अर्धसैनिक बल देश भर के 59 हवाईअड्डों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालते हैं। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नई प्रणाली को अपनाकर सुरक्षा तंत्र को उन्नत करने के उपाय किए जा रहे हैं।

हैंडबैग पर नहीं लगेगी मुहर और टैग

आपको बता दें कि इसी साल एक अप्रैल से दिल्ली और मुंबई सहित देश के सात महत्वपूर्ण हवाईअड्डों पर एक अप्रैल से यात्रियों के हैंडबैग पर मुहर या टैग लगाने का प्रावधान खत्म कर दिया गया है। सीआईएसएफ के महानिदेशक ओपी सिंह का कहना है कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और अहमदाबाद के हवाई अड्डों पर हैंडबैग पर मुहर या टैग लगाने की व्यवस्था खत्म कर दी गई।

इस नियम के पीछे सीआईएसएफ का तर्क है कि यह कदम यात्रियों के अनुभवों को सुखद बनाएगा और उन्हें सरल सुरक्षा वातावरण मुहैया कराएगा। सुरक्षा बल के कर्मचारी इस नई प्रणाली के लिए तैयार हैं।

@एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com