एएमयू की कैंटीन मेन्यू बोर्ड पर बीफ बिरयानी का ऑप्शन ! - Tez News
Home > India News > एएमयू की कैंटीन मेन्यू बोर्ड पर बीफ बिरयानी का ऑप्शन !

एएमयू की कैंटीन मेन्यू बोर्ड पर बीफ बिरयानी का ऑप्शन !

Aligarh Muslim Unvirsitiअलीगढ़- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) की कैंटीन में लगी मेन्यू बोर्ड पर बीफ बिरयानी का ऑप्शन वाली फोटो वॉट्सऐप पर शेयर की गई है ! मामले के तूल पकड़ने पर मेन्यू बोर्ड को हटवा दिया गया है। एडमिनिस्ट्रेशन ने इसको इंस्टीट्यूशन को बदनाम करने की साजिश बताई है !

इस मामले में एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा, ‘ये संस्थान को बदनाम करने की साजिश है। कैंटीन का ठेका 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है। ऐसे में ठेका पाने की चाह रखने वाले कुछ लोगों ने ये अफवाह फैलाई है। ताकि उन्हें कैंटीन का ठेका मिल जाए।’

अलीगढ़ की बीजेपी मेयर शकुंतला भारती ने जिला प्रशासन से लिखित रूप में शिकायत की है। उनकी मांग है कि यूनिवर्सिटी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जाए। साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

वहीँ मामला बढ़ने के बाद प्रॉक्टर एम मोहसिन खान समेत सीनियर अफसरों ने कैंटीन की जांच की। और मोहसिन खान के मुताबिक, ‘मैं भरोसे से कह सकता हूं कि जिस बीफ बिरयानी का जिक्र हो रहा है, वह भैंस का गोश्त है। विवि में 1884 से बीफ बैन है। ‘

इस मामले के बाद विवि ने कैंटीन के मेन्यू कार्ड को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। इसमें कहा गया है कि अब जो भी मेन्यू कार्ड लगाया जाएगा, उसमें सिर्फ बिरयानी या कोरमा जैसे शब्दों का यूज ही किया जाएगा। इसमें मीट का प्रकार नहीं बताया जाएगा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com