Home > Election > लोकसभा पांचवां चरण : दोबारा वोट पर अड़ी BJP, बीजेपी प्रत्याशी और टीएमसी समर्थकों में झड़प

लोकसभा पांचवां चरण : दोबारा वोट पर अड़ी BJP, बीजेपी प्रत्याशी और टीएमसी समर्थकों में झड़प

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में भी हिंसा का दौर जारी है। पांचवें चरण में बैरकपुर से बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन सिंह और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। अर्जुन सिंह का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें बूथ से बाहर खींचकर उनके साथ मारपीट की है। उधर, चुनाव के दौरान हिंसा को लेकर नई दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीएमसी पर निशाना साधा। जावड़ेकर ने आरोप लगाया की पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बूथ कैप्चरिंग करवा रही हैं। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडे बूथ पर जाकर खुद ही बटन दबा रहे हैं। बीजेपी ने बैरकपुर में दोबारा वोटिंग कराने की मांग की है।

बीजेपी नेता जावड़ेकर ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी के गुंडे पश्चिम बंगाल में बूथ कैप्चरिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठ सकता है। श्रीरामपुर चुनाव के दौरान भी बूथ कैप्चरिंग की घटना हुई थी। आसनसोल में हमारे उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया गया था। अब बैरकपुर में हमारे उम्मीदवार के साथ मारपीट हुई है। हम बैरकपुर में चुनाव दोबारा कराए जाने की मांग करेंगे।’

उधर, बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन सिंह ने कहा, ‘टीएमसी गुंडे मुझे पोलिंग बूथ से बाहर खींच लाए और मुझ पर हमला बोला। वे लोग वोटर्स को डरा-धमका रहे हैं। मैं घायल हो गया हूं।’ वहीं अर्जुन सिंह के एक करीबी भी पोलिंग बूथ में एक महिला के साथ मारपीट करते हुए कैमरे में कैद हो गए।

बीजेपी उम्मीदवार ने कहा, ‘हमने उन्हें बचाव में मारा क्योंकि उन्होंने हमारे ऊपर पहले हमला किया था। अगर कोई मुझे मारता है क्या मैं उसके पैर छुऊं? हम चुनाव आयोग से संपर्क करके मामला दर्ज कराएंगे।’ बता दें कि इससे पहले भी तीसरे और चौथे चरण में भी पश्चिम बंगाल में हिंसा की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

वहीं तीसरे चरण में भी यहां हिंसा हुई थी। तीसरे चरण के दौरान एक पोलिंग स्टेशन के बाहर उपजी हिंसा के चलते एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई थी जबकि कई अन्य घायल हो गए थे। चौथे चरण में आसनसोल से बीजेपी सांसद और उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया था और उनके वाहन में तोड़फोड़ की गई थी। पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में चुनाव हो रहा है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com